Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशतरबूज, खीरा व ककड़ी का सेवन गर्मी में पहुंचाएंगा फायदा

तरबूज, खीरा व ककड़ी का सेवन गर्मी में पहुंचाएंगा फायदा

46.8 डिग्री तापमान में दोपहर में थोड़ी दूरी चलने के बाद ही प्यास से गला सूखने लगता है। ऐसे में खीरा, ककड़ी व तरबूज का सेवन राहत देगा। इस दौरान हर चौराहे पर इसकी दुकानें भी लग गई हैं। यहां एक बात और जान लें कि इन मौसमी फलों का सेवन शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक है। गर्मी में लू आदि का भी खतरा कम करते हैं।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, प्रयागराज:

भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। दिन चढ़ने के संग ही सूर्य की तल्ख किरणें शरीर को झुलसा रही हैं। 46.8 डिग्री तापमान में दोपहर में थोड़ी दूरी चलने के बाद ही प्यास से गला सूखने लगता है। ऐसे में खीरा, ककड़ी व तरबूज का सेवन राहत देगा। इस दौरान हर चौराहे पर इसकी दुकानें भी लग गई हैं। यहां एक बात और जान लें कि इन मौसमी फलों का सेवन शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक है। गर्मी में लू आदि का भी खतरा कम करते हैं।

तरबूज की बढ़ी है मांग

प्रयागराज में फल मार्केट मुंडेरा मंडी में इन दिनों मौसमी फल दिखते हैं। जून तक इसकी खूब डिमांड में लगातार वृद्धि होगी। वहीं फल विक्रेताओं का कहना है कि गर्मी में लू से बचने के लिए मौसमी फल रामबाण का काम करते हैं। अभी उपज कम आ रही है, जिससे दाम कुछ चढ़ा है। अगले अगले सप्ताह से उपज बढ़ने पर खीरा और ककड़ी समेत खरबूजा के दाम गिरने लगेगा। तरबूज और खरबूज और आम का पन्ना तेज गर्मी में शरीर को राहत प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ेंः यूपी में मालगाड़ी डिरेल हुई, 12 वैगन पलटने से रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया

यह भी पढ़ेंः रथयात्रा के दौरान करंट से बड़ा हादसा, बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular