Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsBharatiya Janata Party: यूपी के लिए BJP की नई लिस्ट आई, जानिए...

Bharatiya Janata Party: यूपी के लिए BJP की नई लिस्ट आई, जानिए Dimple Yadav के खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Bharatiya Janata Party: BJP ने आज यानि बुधवार को Uttar Pradesh की 7 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने मैनपुरी (Mainpuri), फूलपुर, कौशांबी, बलिया, मछलीशहर, इलाहाबाद और गाजीपुर से प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने बलिया और इलाहाबाद से अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं।

Bharatiya Janata Party: इन नामों को दिया मौका

भाजपा ने मैनपुरी से Dimple Yadav के खिलाफ जयवीर सिंह ठाकुर, कौशांबी से विनोद सोनकर को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही बीजेपी ने इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी, फूलपुर से प्रवीण पटेल, गाजीपुर से पारस नाथ राय, मछलीशहर से बीपी सरोज और बलिया से नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कही ये बात

मौजूदा योगी सरकार में पर्यटन मंत्री

बता दे कि जयवीर सिंह मौजूदा योगी सरकार में पर्यटन मंत्री हैं। वहीं बलिया से नीरज शेखर मौजूदा राज्यसभा सांसद हैं और पूर्व पीएम स्वर्गीय चंद्र शेखर के बेटे हैं। विनोद सोनकर कौशांबी की सीट से मौजूदा सांसद हैं और प्रवीण पटेल फूलपुर सीट से विधायक हैं। इसके अलावा मछलीशहर के बीपी सरोज मौजूदा समय में वहीं से सांसद हैं।

ये भी पढ़ें: UP Politics: प्रशात किशोर ने बताया क्यों हारे अखिलेश यादव दो-दो चुनाव, बताई ये वजह

ये भी पढ़ें: UP Crime: चलती कार में मॉडल के साथ दुष्कर्म! फिर होटल में किया ये काम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular