Sunday, May 19, 2024
HomeमनोरंजनUP Politics: प्रशात किशोर ने बताया क्यों हारे अखिलेश यादव दो-दो चुनाव,...

UP Politics: प्रशात किशोर ने बताया क्यों हारे अखिलेश यादव दो-दो चुनाव, बताई ये वजह

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024:  मशहूर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने हाल ही में ये सुझाव दिया है कि अगर कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में अच्छा परिणाम नहीं मिलते हैं तो राहुल गांधी को अपने कदम पीधे लेने की सोचना चाहिए। किशोर ने बातचीत पर कहा कि गांधी, सभी व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए, अपनी पार्टी चला रहे हैं और पिछले 10 सालों में अपेक्षित परिणाम नहीं देने के बाद भी व न तो रास्ते से हट रहे हैं और न ही किसी और को आगे आने दे रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने कही ये बात

प्रशांत किशोर ने कहा कि ‘‘मेरे अनुसार ये भी अलोकतांत्रिक है।’’ उन्होंने विपक्षी पार्टी को फिर से मजबूत करने की तैयारी की किन्तु उनकी रणनीति के क्रियान्वयन पर उनके और कांग्रेस नेतृत्व के बीच मतभेदों के चलते वो अलग हो गए थे। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में अछ्छे नेताओं की एक प्रमुख विशेषता ये होती हैं कि उनमें क्या कमी है और वे सक्रिय रूप से उन कमियों को दूर करने पर काम करें।

अखिलेश यादव पर क्या बोले प्रशांत किशोर

इस दौरान उन्होंने सपा प्रमुख नेता अखिलेश यादव की बीते दो चुनावों में हार का भी जिक्र किया। उन्होंने पूछा, ‘‘चाहे वो राहुल गांधी हों, अखिलेश यादव हो या तेजस्वी हों। हो सकता है कि उनकी संबंधित पार्टियों ने उन्हें अपना नेता स्वीकार कर लिया हो, लेकिन लोगों ने नहीं। इसके साथ ही उन्होंने ये बी सवाल किया की क्या सपा मुखियां समाजवादी पार्टी को जीत दिलाने में सक्षम हैं?’’

ALSO READ: Mukhtar Ansari: सपा के इस नेता ने लगवाए मुख्तार अंसारी के हमदर्दी में पोस्टर, कही ये बात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular