Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBhimrao Ambedkar Birth Anniversary: बाराबंकी में धूमधाम से मनाई गई अंबेडकर जयंती,...

Bhimrao Ambedkar Birth Anniversary: बाराबंकी में धूमधाम से मनाई गई अंबेडकर जयंती, ABVP ने बनाई 5 हजार वर्ग फीट में बाबा साहब की पेंटिंग

- Advertisement -

Bhimrao Ambedkar Birth Anniversary: आज पूरे देशभर में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। इसी कड़ी में बाराबंकी जनपद के रामसनेहीघाट क्षेत्र में 5 हजार वर्ग फिट में बाबा साहब की पेंटिंग बनाई गई। इस पेंटिंग को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रामसनेहीघाट इकाई के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र के ग्रामीण बालिका इंटर कॉलेज में बनाया। कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bhartiya Vidyarthi Parishad) के साथ कॉलेज के लोग ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान सभी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर(Baba Saheb Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जय भीम के नारे लगाए।

5 हजार वर्ग फीट में चूने,कोयले, पत्थर और गुलाल से बाबा साहब का बना 3डी आर्ट

बता दें कि रामसनेहीघाट क्षेत्र के सुमेरगंज(Sumerganj of Ramsnehighat area) में स्थित ग्रामीण बालिका इंटर कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रामसनेहीघाट इकाई के कार्यकर्ताओं ने भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयंती को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। बाबा साहब की जयंती के पावन अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने 5 हजार वर्ग फीट में चूने,कोयले, पत्थर और गुलाल से बाबा साहब का 3डी आर्ट बनाया।

एबीवीपी के छात्रों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा 

इस दौरान बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम भी रखा गया। जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ कॉलेज के लोग ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान सभी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जय भीम के नारे लगाए। इस दिन को ‘समानता दिवस’(equality day) और ‘ज्ञान दिवस’(gyaan divas)के रूप में भी मनाया जाता है क्योंकि जीवन भर समानता के लिए संघर्ष करने वाले बाबा साहेब अम्बेडकर को समानता और ज्ञान का प्रतीक माना जाता है।

Bhimrao Ambedkar Birth Anniversary: धूमधाम से मनाई गई डॉ भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई डॉ भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular