Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Akhilesh Yadav को बड़ा झटका, टिकट कटने से नाराज सपा नेता ने...

Akhilesh Yadav को बड़ा झटका, टिकट कटने से नाराज सपा नेता ने बदला पाला

Akhilesh Yadav को बड़ा झटका, टिकट कटने से नाराज सपा नेता ने बदला पाला

- Advertisement -

India News up (इंडिया न्यूज़), Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। शाहजहांपुर के सपा नेता राजेश कश्यप शनिवार, 4 अप्रैल को बीजेपी में शामिल हो गए। इसके अलावा खुटार नगर पंचायत अध्यक्ष मैना देवी भी बीजेपी का दामन थाम लिया। आपको बता दें कि सपा ने पहले शाहजहांपुर से राजेश कश्यप को अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन उनका नामांकन खारिज हो गया था। लेकिन आखिरी वक्त में सपा ने ज्योत्सना गोंड को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया।

सुरेश कुमार खन्ना ने पार्टी ज्वाइन करवाया

टिकट कटने के बाद से नाराज राजेश कश्यप आज बीजेपी में शामिल हो गए। यूपी सरकार में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। बीजेपी में सदस्यता लेने के बाद राजेश कश्यप ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि नामांकन के बाद अखिलेश यादव ने उनका टिकट काटकर अखिलेश यादव ने उनके साथ धोखा दिया है।

Also Read-  CM Yogi ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- विरासत टैक्स औरंगजेब का ‘जजिया कर’ है

नामांकन रद्द होने की वजह से उम्मीदवार बदला

मिली जानकारी के अनुसार राजेश कश्यप का बीजेपी में जाना पहले से तय था। वह सपा का खेल बिगाड़ने आए थे लेकिन सपा प्रमुख ने उनके इरादे पहले ही समझ लिए और आखिरी समय में ज्योत्सना गोंड टिकट दिया। दरअसल, सपा ने पहले राजेश कश्यप और बाद में ज्योत्सना गोंड का नामांकन एक ही सिंबल पर डमी उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा था। चर्चा थी कि राजेश कश्यप मूल रूप से बरेली के रहने वाले हैं, लेकिन वह दिल्ली में रहते थे। यहां तक ​​कि उनका जाति प्रमाण पत्र भी एससी वर्ग का है, जबकि कश्यप जाति यूपी में ओबीसी में आती है। सपा को इस वजह से नामांकन रद्द होने का डर पहले से ही था। इसलिए ज्योत्सना गोंड का नामांकन भी करा दिया गया।

Also Read-  Priyanka Gandhi: कांग्रेस से बगावत कर सकती हैं प्रियंका गांधी वाड्रा? BJP नेता अमित मालवीय का दावा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular