Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBig Blow To BSP : शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली का...

Big Blow To BSP : शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली का इस्तीफा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Big Blow To BSP यूपी विधान सभा चुनाव से ऐन पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को झटका लगा है। पार्टी के विधायक तथा विधानमंडल दल के नेता शाह आलम उर्फ गुड््डू जमाली ने गुरुवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। गुड्डू जमाली ने पार्टी में सभी पद तथा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

आजमगढ़ के मुबारकपुर से विधायक शाह आलम को पार्टी की मुखिया मायावती ने बीती जून में ही विधानमंडल दल का नेता बनाया था। तीन जून को मायावती ने लालजी वर्मा व रामअचल राजभर को पार्टी से बाहर करने के बाद शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को नेता विधानमंडल दल बनाया था। अब शाह आलम ने बसपा के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। उन्होंने पार्टी की मुखिया मायावती को अपना इस्तीफा सौंपा है।

मेरी पार्टी में उपेक्षा हो रही थी Big Blow To BSP

शाह आलम ने इस्तीफा में लिखा है कि भारी मन से विधानसभा सदस्य तथा बसपा के हर पद से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने पार्टी की 21 नवंबर की बैठक का हवाला देते हुए लिखा है कि 2012 से पार्टी के प्रति निष्ठावान रहा और पार्टी की तरफ से मिली हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाया भी, लेकिन लगता है मेरी उपेक्षा की जा रही है।

ऐसे में अब आगे साथ रहने की कोई वजह नहीं है। उत्तर प्रदेश का आजमगढ़ बसपा का गढ़ माना जाता है, लेकिन वंदना सिंह के बाद सुखदेव राजभर और शाह आलम के पार्टी को छोड़ देने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आजमगढ़ के दस विधानसभा क्षेत्र में से बसपा के पांच तथा समाजवादी पार्टी के चार विधायक थे।

दो बार जीत चुके हैं विधानसभा का चुनाव Big Blow To BSP

शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली आजमगढ़ के मुबारकपुर से 2012 तथा 2017 में विधानसभा का चुनाव जीते हैं। इसके साथ ही पार्टी ने उनको 2014 में आजमगढ़ से लोकसभा का चुनाव लड़ाया था। तब उनको दो लाख 70 हजार से अधिक वोट मिले। वर्ष 2012 व 2017 में लगातार मुबारकपुर से विधायक चुने गए शाह आलम पार्टी सुप्रीमो के विश्वास पात्र लोगों में थे।

also read UP Elections 2022 हमारे लिए राष्ट्रवाद सर्वोपरि : नड्डा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular