Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP News: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, यूपी की कितनी...

UP News: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, यूपी की कितनी लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News : उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने इंडिया अलायंस की बैठकों के बीच 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी फिलहाल यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ये पार्टी आलाकमान तय करेगी कि कितनी सीटों पर प्रत्याशी उतारना है। वहीं कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर उन्होंने कहा कि वह रायबरेली से सांसद हैं, इसलिए वह वहीं से चुनाव लड़ेंगी।

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष विवादित बयान पर कहने से बचते नजर आए 

वहीं तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान के बाद डीएमके के एक और नेता ए राजा के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय बचते नजर आए। अजय राय ने कहा कि उन्हें डीएमके नेता के बयान की कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि डीएमके के नेता ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ और एचआईवी रोग से की थी।

प्रयागराज में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा

इसके साथ ही यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ के मौके पर प्रयागराज में यात्रा भी निकाली। इस यात्रा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी शामिल हुए। गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। वहीं प्रयागराज में नेहरू-गांधी खानदान के पैतृक आवास आनंद भवन से ऐतिहासिक अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क तक यह पदयात्रा निकाली गई।

Read more: Lucknow News: सनातन धर्म पर बोले CM योगी- ‘जो रावण, कंस, बाबर और औरंगजेब के अहंकार व अत्याचारों से नहीं….

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular