Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBihar News: शिक्षा माफिया बच्चा राय के ठिकानों पर ED की छापेमारी,...

Bihar News: शिक्षा माफिया बच्चा राय के ठिकानों पर ED की छापेमारी, जानें क्या है पूरा मामला  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Bihar News: बिहार के वैशाली में आज (09 दिसंबर) की सुबह ईडी की टीम रेड मारने पहुंची। शिक्षा माफिया बच्चा राय के स्कूल, कॉलेज, घर सहीत कई ठिकानों पर ईडी की रेड चल रही है। सुबह-सुबह छापेमारी से वहां हड़कंप पहुंच गया। सुबह के करीब 8:30 बजे यह छापेमारी शुरू हुई। पुलिस की टीम और ईडी को मिलाकर तकरीबन 50 लोग छापेमारी में शामिल है।

ईडी की ओर से मामले में की गई थी शिकायत (Bihar News)

गौरतलब है कि पूरा मामला हाजीपुर के भगवानपुर प्रखंड का है। बच्चा राय 2016 में हुए बिहार बोर्ड के इंटर टॉपर घोटाला का मास्टरमाइंड है। कमाई से ज्यादा संपत्ति को लेकर बच्चा राय की जमीन पर ईडी ने कब्जा कर लिया था। बाद में बच्चा राय ने  ईडी द्वारा जप्त किए गए जमीन को धीरे-धीरे करके कब्जे से छुड़ा लिया था। ईडी की ओर से इस मामले में थाने में शिकायत भी की गई है।

कब्जे में जमीन लेकर भवन निर्माण करा रहा था बच्चा राय

इस मामले में ईडी के सहायक निदेशक राजीव रंजन ने भगवानपुर थाना में 24 नवंबर को आवेदन दिया था। इस मामले में 29 नंबर को प्राथमिकता दर्ज की गई थी। कब्जे वाले जमीन पर शिक्षा माफिया बच्चा राय द्वारा भवन निर्माण कराया जा रहा था। इस पूरे मामले में सदर एसडीपीओ ओम प्रकाश ने बताया है कि ईडी की ओर से भगवानपुर थाने में प्राथमिकता दर्ज हुई है। इस पूरे मामले की हम लोग जांच पड़ताल कर रहे हैं। जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी वह हम करेंगे।

ALSO READ: 

UP Police Recruitment: यूपी में ट्रैफिक पुलिस के लिए होंगी हजारों भर्ती, जानिए पूरी अपडेट 

अमेरिका वाले भी सुनेंगे राम मंदिर के संघर्ष की कहानी, खास रखा जाएगा प्रोग्राम 

UP News: यूपी की स्कूलों में रामायण काल से जुड़े सवालों पर होगा क्विज! छात्रों को मिलेगी श्री राम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular