Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBJP Meeting in Delhi On 11 January: भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को...

BJP Meeting in Delhi On 11 January: भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को दिल्ली में करेगी उम्मीदवारों को लेकर मंथन, 13 जनवरी को कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
BJP Meeting in Delhi On 11 January: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh assembly elections 2022) की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग (Election commission) ने शनिवार 8 जनवरी को कर दिया है। प्रदेश में 7 चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च तक मतदान होगा। चुनावों का परिणाम 10 मार्च को आएगा। चुनाव को देखते हुए 11 जनवरी से भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में उम्मीदवारों पर बड़ा मंथन करने वाली है।

इस मंथन के लिए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल दिल्ली जाएंगे। 13 जनवरी को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इस बैठक के बाद बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करेंगे BJP Meeting in Delhi On 11 January

भाजपा मंगलवार से प्रदेश में महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करने जा रही है। जिसके तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करेंगे। कोरोना से बिगड़ते हालात की वजह से चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक किसी भी तरह कि फिजिकल रैली और सभाओं पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग के नियमों को ध्यान में रखकर बीजेपी ने घर-घर जाकर वोटर्स से मुलाकात करने का फैसला किया है। चुनाव आयोग द्वारा जारी नियम के मुताबिक 5-5 सदस्यों की टीम घर-घर जाकर लोगों से मिलेगी।

सात चरण में होगा चुनाव BJP Meeting in Delhi On 11 January

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान शनिवार को कर दिया था। तारीखों के अनुसार प्रदेश में 10 जनवरी से 7 मार्च तक विधानसभा के चुनाव होंगे। 10 जनवरी को पहले, 14 फरवरी को दूसरे, 20 फरवरी को तीसरे, 23 फरवरी को चौथे, 27 फरवरी को पांचवें, 3 मार्च तो छठे और 7 मार्च को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग होगी। इस तरह से यूपी में सात चरण में मतदान होगा और 10 मार्च को परिणाम आएगा।

Read More: UP Assembly Election 2022: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कई स्थान से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular