Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMLC Election UP: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, इन उम्मीदवारों...

MLC Election UP: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, इन उम्मीदवारों पर जताया भरोसा

प्रदेश में पांच सीटों पर 30 जनवरी को मतदान होने है. वही इसके लिए 12 जनवरी को नामांकन किया जा सकता है वही पत्रों की जांच उसके अगले दिन 13 जनवरी को होगा.

- Advertisement -

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में MLC चुनाव को लेकर बीजेपी ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. तमाम बैठक और मंथन के बाद भाजपा ने ये सूची जारी की है. एमएलसी के 5 सीटों पर ये चुनाव होने को हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद एमएलसी चुनाव के लिए पांचों सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है.

पार्टी ने जिन लोगों को अपना प्रत्याशी बनाया है उनमें बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक क्षेत्र से जयपाल सिंह, कानपुर-उन्नाव स्नातक क्षेत्र से अरुण पाठक, गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक खंड क्षेत्र से देवेंद्र प्रताप सिंह, कानपुर-उन्नाव शिक्षक क्षेत्र से वेणु रंजन भदौरिया और झांसी-प्रयागराज शिक्षक स्नातक क्षेत्र से डॉ. बाबू लाल तिवारी को एमएलसी प्रत्याशी बनाया है.

गौरतलब है कि प्रदेश में पांच सीटों पर 30 जनवरी को मतदान होने है. वही इसके लिए 12 जनवरी को नामांकन किया जा सकता है वही पत्रों की जांच उसके अगले दिन 13 जनवरी को होगा. तय कार्यक्रम के अनुसार 16 जनवरी को उम्मीदवार चाहें तो अपना नाम वापस ले सकते हैं. वोटिंग 30 जनवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगी. मतों की गिनती 2 फरवरी को होगी.

ये भी पढ़ें- Tent City Varanasi: अखिलेश ने दी नसीहत, बोले- ‘टेंट सिटी’ का कूड़ा-कचरा गंगा जी में जाकर न गिरे इसका ध्यान रखें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular