Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBJP Women Workers from Different States : दूसरे राज्यों की महिला कार्यकर्ता...

BJP Women Workers from Different States : दूसरे राज्यों की महिला कार्यकर्ता यूपी के मैदान में, आधी आबादी को साधने के लिए किटी पार्टी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

BJP Women Workers from Different States : बीजेपी ने महिला वोटरों को ध्यान में रखते हुए किटी पार्टी की तर्ज पर ‘कमल किट्टी क्लब’ शुरू किया है। वहीं पार्टी ने दूसरे राज्यों की महिला कार्यकर्ताओं को भी यूपी में चुनाव प्रचार के लिए उतारा है। ये महिलाएं घर-घर जाकर महिलाओं से सम्पर्क कर रही हैं। अन्य राज्यों की भाजपा महिला कार्यकर्ताओं को बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए उतारा है। (BJP Women Workers from Different States)

ये महिलाएं घर-घर जाकर महिलाओं से मिल रही हैं और उनसे बात कर रही हैं। राजस्थान, हरियाणा, भोपाल, गुजरात, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश से पार्टी की महिला कार्यकर्ता 10 फरवरी को लखनऊ पहुंचीं। वे 15 दिनों तक अभियान जारी रखेंगी। लखनऊ की पांच विधानसभा सीटों पर हर प्रवासी कार्यकर्ता प्रत्याशी के लिए प्रचार कर रही हैं। बीजेपी इस बात पर भी ध्यान दे रही है कि कौन कहां जाएगा, उदाहरण के लिए गुजरात की महिला कार्यकर्ता गुजराती बहुल इलाकों में जा रही हैं।

चुनाव में लगभग 7 करोड़ महिला मतदाता (BJP Women Workers from Different States)

लखनऊ की भाजपा महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष सीता नेगी ने कहा कि जब भी हम महिलाओं से मिलने जाते हैं तो वे कहते हैं कि जब से यहां बीजेपी की सरकार बनी है, तब से यहां महिलाओं के साथ जिस तरह से व्यवहार किया जा रहा है, उससे वे संतुष्ट हैं। इसके अलावा, वे उनके लिए शुरू की गई और लागू की गई योजनाओं से खुश हैं। (BJP Women Workers from Different States)

दरअसल, उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए कुल 15 करोड़ से ज्यादा मतदाता पंजीकृत हैं, जिनमें 7 करोड़ के करीब महिलाएं हैं। बीते चुनावों में पुरुषों की तुलना में महिला मतदाता मतदान में आगे रही हैं। आंकड़ों की बात करें तो 2012 के चुनाव में 60 फीसदी महिलाओं ने मतदान किया था। वहीं 2017 के विधानसभा चुनाव में महिलाओं का मतदान प्रतिशत 63.31 रहा। हालांकि यूपी के चुनावों में महिला उम्‍मीदवारों को मनोवांछित सफलता नहीं मिल पाई है।

(BJP Women Workers from Different States)

Also Read : Photo of Young Man Holding Gun : कनपटी पर सटा रखा है तमंचा, फोटो वायरल होने पर पकड़ा गया

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular