होम / UP Weather: यूपी में मौसम ने ली करवट! प्रदेश के इन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

UP Weather: यूपी में मौसम ने ली करवट! प्रदेश के इन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

• LAST UPDATED : March 30, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर एक बार बदल गया है। यहां प्रदेश के 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा भी प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। वहीं यूपी के कुछ इलकों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में बारिश की आशंका 

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज शनिवार को यूपी के 11 जिलों में तेज आंधी-तूफान आने की आशंका है। इसमें सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, हापुड, गौतमबुद्ध नगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद और आसपास के कई इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। आपको बता दें कि यूपी में आधी-तूफान और बारिश के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका है। इस बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं, लेकिन मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

प्रदेश में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 30 मार्च को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मध्य भारत में स्थित प्रतिचक्रवात के कारण ऐसा देखने को मिल सकता है। अरब सागर से निकलने वाली झील का प्रभाव, जिसके कारण एशिया के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं, तूफान और बारिश की संभावना है।

ALSO READ: Varun Gandhi: वरुण गांधी को टिकट न मिलने पर BJP क्या बोली, जानिए

Bulandshahr News: मोबाइल में गंदी फिल्में दिखाकर छात्राओं से यौन शोषण करता था प्रिंसिपल, हुआ अरेस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox