Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBrajesh Pathak in Gazipur: यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गाजीपुर...

Brajesh Pathak in Gazipur: यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गाजीपुर में BJP प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट, किया ये एलान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Nikay Chunav 2023: यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गाजीपुर की ऐतिहासिक मुहम्मदाबाद की नगर पालिका अध्यक्ष के प्रत्याशी संदीप गुप्ता ऊर्फ दीपू के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।  इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों से आम जनता के साथ साझा किया। उन्होंने केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा कि भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में यह चर्चित योजना है। यह एक ऐसी योजना है। जिससे गरीबों को निशुल्क इलाज मिल रहा है।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत 5 करोड़ महिलाओं को मिला निशुल्क शौचालय- बृजेश पाठक 

डिप्टी सीएम पाठक ने कहा कि भाजपा से पहले की सरकारों के समय में बीमार हो जाने पर गरीबों को अपनी माताओं, बहनों के गहने बेचने के बाद भी इलाज नहीं मिल पाता था। बृजेश पाठक ने स्वच्छ भारत मिशन की चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि आज गांव की महिलाओं को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 5 करोड़ से अधिक ग्रामीणों को उत्तर प्रदेश में निशुल्क शौचालय दिया गया है। हर घर जल मिशन की चर्चा करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय भी उनके पास है। अधिकांश बीमारियों गंदा जल पीने से होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार जल जीवन मिशन के माध्यम से साफ पीने का पानी पहुंचाने का संकल्प पूरा कर रही है। सभी को स्वच्छ पेयजल मिल रहा है।

4 मई को कमल का बटन दबाने का किया जनता से आग्रह

इस दौरान डिप्टी सीएम ने उज्जवला योजना की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि पहले ग्रामीण एवं क्षेत्र की महिलाओं को भी चूल्हे पर खाना बनाना पड़ता था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी के लिए गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का काम किया है। उज्जवला योजना की सार्थकता सिद्ध होने लगी। उन्होंने गाजीपुर जनपद के नागरिकों से कमल का फूल का बटन 4 मई को दबाकर ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने का आह्वाम किया। साथ ही यह वादा किया कि स्वास्थ्य शिक्षा, सुरक्षा आदि क्षेत्रों में कहीं से भी उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा कोई कमी नहीं की जाएगी। उत्तर प्रदेश का समुचित विकास हो रहा है। गाजीपुर तथा मुहम्मदाबाद का भी पूर्ण विकास होगा।

Brij Bhushan: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बृजभूषण सिंह ने तोड़ी चुप्पी बोले- “मैं हर निर्णय का स्वागत करता हूं,जब गलत नहीं किया तो डर क्यों? मुझे इंसाफ मिलेगा”

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular