Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBrajesh Pathak: घोसी उपचुनाव पर यूपी के डिप्टी CM का बड़ा बयान,...

Brajesh Pathak: घोसी उपचुनाव पर यूपी के डिप्टी CM का बड़ा बयान, बोले- सभी समुदाय के लोग बीजेपी को वोट कर रहे, जिससे….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Brajesh Pathak: मऊ,। उत्तर प्रदेश में मऊ जनपद के विधानसभा क्षेत्र घोसी में उप निर्वाचन हेतु मतदान हो रहा है। जबकि मतगणना 8 सितम्बर को होगी। इसके निमित्त प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई। वहीं प्रचार का शोर थमने के बाद बाहर से प्रचार करने आए नेता कार्यकर्ता जिला छोड़कर चले गए। फिलहाल जनपद में केवल प्रशासनिक चुनाव से संबंधित गतिविधियां ही नजर आ रही हैं। इसके साथ ही यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की भी प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा….

घोसी विधानसभा उपचुनाव पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, “घोसी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान एकतरफा चुनाव जीत रहे हैं। सभी समुदाय के लोग बीजेपी को वोट कर रहे हैं और घोसी में कमल खिलेगा…”

बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह का बयान…

वहीं घोसी उपचुनाव पर बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह का कहना है कि “मैं देख सकता हूं कि विधानसभा में सभी लोग बीजेपी को वोट देने की तैयारी कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि यहां के लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व में कैसे भरोसा दिखाया है और सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी ने कैसे विकास किया है।” घोसी उपचुनाव पर बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह का कहना है, 8 सितंबर को जब नतीजे आएंगे तो बीजेपी बहुमत से चुनाव जीतेगी।

स्पेशल डीजी एलओ प्रशांत कुमार का बयान…

घोसी उपचुनाव को लेकर स्पेशल डीजी एलओ प्रशांत कुमार का बयान सामने आया है। स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार का कहना है। “चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए बलों को तैनात किया गया है…हम चुनाव आयोग की किसी भी शिकायत पर तेजी से कार्रवाई कर रहे हैं। अब तक मतदान का प्रतिशत अच्छा रहा है।”

क्षेत्र को 2 जोन एवं 27 सेक्टर में विभाजित किया

जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि घोसी विधानसभा क्षेत्र में कुल 239 मतदान केंद्रों के 455 बूथों पर मतदान होगा। पूरे निर्वाचन क्षेत्र को 2 जोन एवं 27 सेक्टर में विभाजित किया गया है। इस प्रकार दो जोनल एवं 27 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इस निर्वाचन को संपन्न कराने हेतु कुल 591 कंट्रोल यूनिट, 591 बैलेट यूनिट तथा 630 वीवी पैट हैं,जिनमें से 455 ईवीएम एवं वीवी पेट समस्त बूथों पर प्रेषित किए जाएंगे। प्रत्येक जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास दो-दो ईवीएम एवं वीवी पेट मशीन का सेट रहेगा। शेष रिजर्व में रखे रहेंगे। मतदान को सकुशल संपन्न कराने हेतु कुल 2002 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है, जो कुल बूथ के सापेक्ष 110% है। प्रत्येक पोलिंग पार्टी में चार कार्मिक चुनाव कार्य को संपन्न करेंगे।

Also Read: Ghosi Election : घोसी उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह ने कह दी बड़ी बात…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular