Monday, July 8, 2024
HomeCrime NewsBrijbhushan Singh News: प्रियंका गांधी ने पूछा पीएम मोदी से सवाल, BJP...

Brijbhushan Singh News: प्रियंका गांधी ने पूछा पीएम मोदी से सवाल, BJP सांसद बृजभूषण पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यू),Brijbhushan Singh News: कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी ने भारतीय कुश्ती महासंघ के चीफ बृजभूषण शरण सिंह को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक अखबार की रिपोर्ट शेयर करते हुए ट्विटर पर  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी को टैग किया और उनसे सवाल करते हुए लिखा- ”नरेंद्र मोदी जी इन गंभीर आरोपों को पढ़िए और देश को बताइए कि आरोपी पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई?”

बता दें कि शिकायत में गलत तरीके से छूना, छाती के ऊपर किसी बहाने से हाथ रखने की कोशिश या हाथ रखना। इसके अलावा छाती से पीठ तक हाथ लेकर जाने के साथ-साथ पीछा करना भी शामिल है। बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों ने 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दी थी। दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के सुप्रीम कोर्ट जाने के बाद 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने दो अलग-अलग FIR दर्ज की। दोनों एफआईआर की कॉपी भी सामने आ चुकी है।

बृजभूषण पर लगी हैं ये धाराएं 

दोनों FIR में IPC की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से हमला या फिर आपराधिक बल का प्रयोग), 354A (यौन उत्पीड़न), 354D (पीछा करना), तथा 34 (सामान्य इरादे) का हवाला दिया गया है। इन आरोपों में 1 से 3 साल की सजा का प्रावधान है। बता दें कि बृजभूषण के खिलाफ दर्ज हुई पहली एफआईआर में 6 वयस्क पहलवानों के आरोप शामिल हैं। जिसमें रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी कि WFI के सचिव विनोद तोमर का भी नाम शामिल है।

पॉक्सो एक्ट में पाए गए दोषी, तो 5 साल की जेल

वहीं दूसरी FIR एक नाबालिग के पिता की शिकायत पर दर्ज हुई है। जो कि पॉक्सो अधिनियम की धारा 10 के अंतर्गत है। जिसमें 5 से 7 साल तक की सजा का प्रावधान है। जिन घटनाओं का एफआईआर में उल्लेख किया गया है वह कथित तौर पर 2012 से लेकर 2022 तक देश-विदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुई हैं।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular