Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBrijbhushan Singh: बृजभूषण शरण सिंह के गढ़ में हारी BJP, मिले सिर्फ...

Brijbhushan Singh: बृजभूषण शरण सिंह के गढ़ में हारी BJP, मिले सिर्फ इतने वोट, अब पार्टी ले सकती है एक्शन?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Brijbhushan Singh:यूपी में शनिवार को निकाय चुनाव का परिणाम घोषित किया गया और बीजेपी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की। इसी के मद्देनज़र गोंडा (Gonda) में भी नगर निकाय चुनाव के परिणाम घोषित हुए। यहां की नगर पालिका सीट से नवाबगंज नगर पालिका में निर्दलीय उम्मीदवार सत्येंद्र सिंह ने बीजेपी (BJP) और सपा (SP) को जबरदस्त न सिर्फ टक्कर दिया बल्कि उन्हें चुनाव में मात भी दिया। इसमें सबसे खास बात यह रही की यहां पर निर्दलीय उम्मीदवार ने यूपी की दो सबसे बड़ी पार्टियां बीजेपी और सपा का सूपड़ा ही साफ कर दिया।

बीजेपी के पैठ फिर भी कम वोटों में सिमट गई

यहां पर सपा के उम्मीदवार को 600 वोट ही मिल पाएं तो वहीं बीजेपी की हालत तो बद से बदतर रही और उसे महज 160 वोट ही मिल पाए। बता दें कि कैसरगंज बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का गढ़ माना जाता है और कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से वह सांसद भी हैं। इसी के अंतर्गत तरबगंज का नवाबगंज नगरपालिका भी आती है।  नवाबगंज नगर पालिका से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर बृजभूषण शरण सिंह का घर है तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व कैबिनेट मंत्री और मौजूदा बीजेपी विधायक रमापति शास्त्री भी नवाबगंज नगर पालिका में ही रहते हैं। इन सबके बावजूद बीजेपी यहां बहुत कम वोटों पर ही सिमट गई। ये हाल तब हुआ जब विधानसभा और लोकसभा चुनाव में नवाबगंज से बीजेपी हमेशा आगे रही है लेकिन नगर निकाय चुनाव में संगठन के लोगों में प्रत्याशियों के चयन में सही उम्मीदवार को मैदान में ना उतारने के चलते बीजेपी को बहुत कम वोट मिले हैं।

UP News: सभी चुनावों के लिए होगा एक ही मतदाता सूची, निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular