Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur: बीटेक छात्रों ने महिला सुरक्षा के लिए बनाया स्मार्ट जैकेट, मनचलों...

Gorakhpur: बीटेक छात्रों ने महिला सुरक्षा के लिए बनाया स्मार्ट जैकेट, मनचलों को 440 वोल्ट का करेंट

- Advertisement -

Gorakhpur

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हाईटेक जैकेट सिखाएगा सबक, देगा दंगाईयो और मनचलों को 440 वोल्ट का करेंट, सुन कर थोड़ा अजीब आपको जरुर लग रहा होगा, लेकिन ये सच है। ये सच कर दिखाया गोरखपुर आईटीम गीडा के बच्चों ने एक ऐसा हाईटेक जैकेट तैयार किया, जो न केवल आपकी सुरक्षा करेगा। बल्कि स्मार्ट पुलिसिंग को और मजबूत और ताकतवर बनाएगा। साथ ही मनचलों को भी सबक सिखाएगा।

बिजली के झटके देने वाली स्मार्ट जैकेट
ये गीडा के छात्र-छात्राओं ने एक ऐसा जैकेट बनाया है। जो न केवल हाईटेक है, बल्कि सुरक्षा के लिहाज से कारगर भी है। गोरखपुर में एक निजी कॉलेज के बीटेक छात्रों ने महिला सुरक्षा के लिए कैमरा और बिजली के झटके देने वाली एक स्मार्ट जैकेट बनाया है।

 कैमरा में लगा है जैकेट, आरोपी की हो सके पहचान
छात्र-छात्राओं ने कहा कि महिला सुरक्षा की दृष्टि से यह जैकेट बनाई है। अगर जैकेट पहनी हुई हो तो किसी के छूते ही उस व्यक्ति को बिजली का झटका लगेगा। वो भी छोटा मोटा झटका नहीं बल्कि 440 वोल्ट का झटका लगेगा। अगर कोई भी दूसरा व्यक्ति जबरदस्ती पकड़ने की कोशिश करेगा, तो उसे 200-4000 वोल्ट की बिजली का झटका लगेगा। अगर कुछ अप्रिय घटना किसी के साथ होती है, तो उसके लिए बच्चों ने जैकेट में कैमरा भी लगाया है। जिससे आरोपी की पहचान की जा सके, और तत्काल मौके पर भी पहुंचा जा सके।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर विश्वविद्यालय में मिलीं बीयर की केन और शराब की बोतलें, कई छात्रों को नोटिस

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular