Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBudget 2023: बजट पर सीएम योगी- ‘नए भारत की समृद्धि का संकल्प,...

Budget 2023: बजट पर सीएम योगी- ‘नए भारत की समृद्धि का संकल्प, 130 करोड़ लोगों की सेवा का लक्ष्य’

- Advertisement -

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आम बजट 2023-24 पर प्रतिक्रिया दि। साथ ही इस बजट को मुख्यमंत्री योगी ने नए भारत की समृद्धि का संकल्प बताया है।

Union Budget 2023: बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आम बजट 2023-24 को संसद में पेश किया। बजट पेश होने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपनी प्रतिक्रिया सबसे साथ साझा की है।

सीएम योगी आदित्यनाथ बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “मैं आजादी के अमृत काल में प्रस्तुत ‘विकसित भारत’ के संकल्प को पूरा करते हुए सर्वसमावेशी और लोक-कल्याणकारी केंद्रीय बजट 2023-24 का स्वागत करता हूं। आदरणीय प्रधानमंत्री जी और मा. केंद्रीय वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन।” आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा, “वर्तमान केंद्रीय बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं के साथ समाज के हर वर्ग की आशाओं और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है। निःसंदेह, ये बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।”

स्वतंत्र भारत का सबसे शानदार बजट- डिप्टी सीएम

मुख्यमंत्री ने बजट पर कहा, “आज प्रस्तुत आम बजट 2023-24 में ‘नए भारत’ की समृद्धि का संकल्प है और अंत्योदय का विजन है, साथ ही इस बजट में 130 करोड़ देश वासियों की सेवा का लक्ष्य है।” तो वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बजट के पक्ष में कहा कि, “ये बजट स्वतंत्र भारत के इतिहास में अब तक का सबसे शानदार बजट है.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, इस बजट में हर व्यक्ति का ख्याल रखा गया है, दुनिया के किसी भी देश में ऐसा समावेशी बजट नहीं पेश किया गया। केशव प्रसाद मौर्य ने इस शानदार बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई भी दी है।

अखिलेश यादव ने बजट पर अपनी राय देते हुए कहा कि, “बीजेपी सिर्फ अपने बजट का दशक पूरा कर रही है। जब बीजेपी ने जनता को पहले कुछ नहीं दिया तो अब क्या देगी? बीतेपी बजट महंगाई और बेरोज़गारी को बढ़ाता है। किसान, मज़दूर, युवा, महिला, नौकरीपेशा, व्यापारी वर्ग में इस बजट से आशा नहीं निराशा बढ़ती है, क्योंकि ये बजट चंद बड़े लोगों को लाभ पहुँचाने के लिए बनता है।”

यह भी पढ़ें-

Ramcharitmanas Controversy: स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ अयोध्या में साधु-संतों का बड़ा मार्च, की ये मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular