Monday, July 8, 2024
HomeKaam Ki BaatBudget 2023: सीएम धामी ने बजट को बताया शानदार कहा, "2025...

Budget 2023: सीएम धामी ने बजट को बताया शानदार कहा, “2025 तक सर्वश्रेष्ठ राज्यों में सम्मिलित हो सकता है उत्तराखंड”

- Advertisement -

Budget 2023: (CM Dhami supported the budget): धामी सरकार ने बजट का समर्थन करते हुए कहा कि यह बजट जनकल्याणकारी साबित होगा। इस बजट से प्राकृतिक कृषि को बढ़ावा मिलेगा।

पीएम को दिया धन्यवाद

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बजट पर ट्विटर कर लिखा कि “मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं और देश के लोगों के सामने शानदार बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देता हूं।” उन्होंने आगे कहा कि यह बजट देश के साथ-साथ दुनिया के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

अमृत काल का सर्वस्पर्शी बजट है

धामी ने आगे कहा कि “आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंदर मोदी जी के नेतृत्व में वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी द्वारा संसद में बजट प्रस्तुत किया गया। इसके लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

आगे कहा कि केंद्रीय बजट 2023-24 विकसित भारत के विराट संकल्प को एक नई मजबूती प्रदान करेगा। इस बजट के लिए मै वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देता हूं। यह बजट अमृत काल का सर्वस्पर्शी एवं समावेशी बजट है।

ALSO READ- https://indianewsup.com/budget-2023-mayawati-targeted-the-government-on-the-budget/

प्राकृतिक कृषि को मिलेगा बढ़ावा

आगे कहा कि इस बजट से प्राकृतिक कृषि एवं इससे संबंधित स्टार्टअप्स समेत पर्यटन व सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा मिलेगा। यह बजट निश्चित तौर पर उत्तराखण्ड को 2025 तक सर्वश्रेष्ठ राज्यों में सम्मिलित करने हेतु एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। आगे कहा कि यह बजट अमृत काल में 130 करोड़ देशवासियों की अपेक्षाओं को मूर्त रुप प्रदान करेगा। सीएम धामी ने इस बजट को जनकल्याणकारी बजट बताया। इसके लिए धामी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन का सहृदय आभार व्यक्त किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular