Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडChamoli News: चमोली में फिर टूटा ग्लेशियर, पूरे क्षेत्र में हड़कंप, 12...

Chamoli News: चमोली में फिर टूटा ग्लेशियर, पूरे क्षेत्र में हड़कंप, 12 दिन में दूसरी बार हुई घटना

- Advertisement -

Chamoli News: (Glacier broke again in Chamoli) चमोली में खराब मौसम के चलते जोशीमठ-बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ के पास ग्लेशियर टूट गया। ग्लेशियर की खबर मिलते ही आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

खराब मौसम और बर्फबारी का असर

उत्तराखंड में खराब मौसम और बर्फबारी के बीच इसका असर देखने को मिल रहा है। जिसके चलते चमोली में खराब मौसम के बीच जोशीमठ-बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ के पास ग्लेशियर टूट गया।यहां भारी मात्रा में बर्फ बहकर आई है। सेवा सिंह ने बताया कि शनिवार को जब ग्लेशियर नाले में बहकर आया तो बदरीनाथ हाईवे से सभी लोगों ने घटना को मोबाइल में कैद कर लिया।

12 दिन में ग्लेशियर टूटने की दूसरी घटना

बताते चलें कि 30 जनवरी को भी चमोली जिले में ग्लेशियर टूटा था। जहां नीती घाटी के मलारी गांव से 200 मीटर की दूरी पर मलारी नाले में ग्लेशियर टूटने से वहां के लोग दहशत में आ गए थे। यह 12 दिन में ग्लेशियर टूटने की दूसरी घटना है। वायरल वीडियो देखा जा सकता है कि बर्फ का बहाव काफी तेज था। वहीं वीडियो में बर्फ पानी की तरह बहती दिख रही है। जहां ये ग्लेशियर टूटा वह जगह विष्णुप्रयाग जल विद्युत परियोजना के बैराज से कुछ दूरी पर है। बता दें कि चारधाम यात्रा न होने के चलते वहां मानवीय आवाजाही कम ही रहती है।

Also Read: Patwari Exam: राज्य में पटवारी परीक्षा संपन्न होने पर बोले CM धामी, युवाओं को गुमराह करने वालों पर होगी कार्रवाई

 

 

 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular