Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionChamoli News: सरकार पर सवाल खड़े कर रही बद्रीनाथ यात्रा की तैयारियां,...

Chamoli News: सरकार पर सवाल खड़े कर रही बद्रीनाथ यात्रा की तैयारियां, डेंजर जॉन पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Preparations for Badrinath Yatra questioning the government) बद्रीनाथ यात्रा शुरू होने में बहुत कम समय बचा हुआ है, लेकिन प्रशासन अभी तक सड़कों पर पड़े गड्ढों व सड़क मार्ग की सुरक्षा दीवार को ठीक नहीं कर पाया है । उपजिलाधिकारी ने आज यात्रा मार्ग का निरीक्षण कर एनएच(NH) के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए ।

खबर में खास:-

  • बद्रीनाथ धाम की यात्रा इस वर्ष 27 अप्रैल से शुरू होने जा रही
  • एजेंसी अभी तक सुरक्षा के कोई इंतजामात नही कर पाई
  • पहाड़ियों से गिरते पत्थर सरकार के दावों की पोल खोल रहे

एजेंसी अभी तक सुरक्षा के कोई इंतजामात नही कर पाई

देश और दुनिया मे करोड़ो हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक बद्रीनाथ धाम की यात्रा इस वर्ष 27 अप्रैल से शुरू होने जा रही है । लेकिन यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रशासन और सरकार की सुस्ती यात्रा तैयारियों पर सवालिया निशान लगा रही है । बद्रीनाथ यात्रा शुरू होने में बहुत कम समय बाकी है लेकिन यात्रा मार्ग पर सड़कों में बने गड्ढे और सड़क किनारे की सुरक्षा दीवार प्रशाषन अभी तक नही बना पाया है । बद्रीनाथ यात्रा मार्ग पर कमेडा से लेकर बद्रीनाथ तक कई ऐसे डेंजर जॉन है जहां पर हर वक्त खतरा बना रहता है । लेकिन सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी अभी तक सुरक्षा के कोई इंतजामात नही कर पाई है । कर्णप्रयाग तहशील प्रशासन की संयुक्त टीम ने आज यात्रा मार्ग पर सडक की स्थिति का जायजा लिया । इसके साथ ही उपजिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा शुरू होने से पहले सड़कों को ठीक कर दिया जाएगा।

पहाड़ियों से गिरते पत्थर सरकार के दावों की पोल खोल रहे

भले ही प्रदेश सरकार यात्रा की तैयारियों को पूरा कर दिए जाने की बात कर रही है लेकिन सड़को में पड़े गड्ढे और पहाड़ियों से गिरते पत्थर सरकार के दावों की पोल खोल रहे है । स्थानीय लोगो ने कहा कि कर्णप्रयाग गौचर क्षेत्र में बद्रीनाथ यात्रा मार्ग पर पड़े गड्ढे और सड़कों की टूटी दीवार अभी तक ठीक नही हो पाई है डेंजर जॉन वाले स्थानों का ट्रीटमेंट नही हो पाया जिससे यात्रा पर आने वाले लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ेगा ।

Also Read: Nainital News: वन विभाग के मुखिया हॉफ मामले में HC का बड़ा फैसला, सरकार को दिए ये आदेश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular