Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionChampawat News: CM धामी की विधानसभा में बनी मजारों में गरजा बुलडोजर,...

Champawat News: CM धामी की विधानसभा में बनी मजारों में गरजा बुलडोजर, अब तक 429 धार्मिक अतिक्रमण को हटा चुका

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), चंपावत “Champawat News” : उत्तराखंड में इन दिनों वनक्षेत्र में धार्मिक गतिविधियों के नाम पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ धामी सरकार काफी सख्त बनी हुई है। जिसे लेकर लगातार कार्रवाई की जारी है। नोडल अधिकारी के निर्देशन में अब तक वन विभाग कुल 429 धार्मिक अतिक्रमण को हटा चुका है। जिनमें की 388 मजार और 41 मंदिर शामिल हैं। इस तरह से अब तक विभाग की 252 हेक्टेयर भूमि अतिक्रमणमुक्त हो गई है।

चंपावत के बनबसा में चला बुलडोजर

बता दें, सरकारी भूमि में किए गए अवैध अतिक्रमण अभियान के तहत शुक्रवार को सीएम धामी की विधानसभा चंपावत के बनबसा में सिंचाई विभाग व राजस्व विभाग की जमीन पर बुलडोजर चला। चंपावत में बनाई गई दो अवैध मजारों को प्रशासन ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत एसडीएम टनकपुर सुंदर सिंह के निर्देश व सीओ टनकपुर अविनाश वर्मा के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। अभियान के तहत पुलिस व प्रशासन की टीम ने बनबसा क्षेत्र में सरकारी भूमि में बनाई गई दो अवैध मजारों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है।

अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई जारी

एसडीएम सुंदर सिंह ने बताया शासन के आदेश पर सरकारी भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई जारी है। अभियान के तहत आज यह कार्रवाई करी गई है। एसडीएम ने कहा सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को बख्शा नहीं जाएगा।

Also Read: Dehradun Love Jihad : फेसबुक पर प्यार, दोस्ती और फिर ब्लैकमेल, ऐसे हुआ अपराधी का पर्दाफाश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular