Monday, July 8, 2024
HomeEducationChampawat News: 'कॉन्फिडेंस, लगन, और हिम्मत...', देवीधुरा क्षेत्र के चंद्रकांत बगोरिया ने...

Champawat News: ‘कॉन्फिडेंस, लगन, और हिम्मत…’, देवीधुरा क्षेत्र के चंद्रकांत बगोरिया ने UPSC परीक्षा में हासिल किया 75 वीं रैंक

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), चंपावत “Champawat News” : यूपीएससी ने मंगलवार को 2022 सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए है। जिसमे कि 933 अभ्यर्थियों ने सिविल सेवा परीक्षा पास की है। सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजों में इशिता किशोर ने पहली रैंक हासिल की है। इसके साथ ही गरिमा लोहिया, उमा हरति एन और स्मृति मिश्रा ने दूसरा, तीसरा और चौथा स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही चंपावत के चंद्रकांत बगोरिया ने भी राज्य का नाम रौशन किया है।

प्रारंभिक शिक्षा नानकमत्ता से हुई

वहीं, मूल रूप से चंपावत जिले के देवीधुरा के भैंटाभगोटा गांव के रहने वाले चंद्रकांत बगोरिया ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में ऑल इंडिया में 75 वी रैंक हासिल कर प्रदेश व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। चंद्रकांत बगोरिया का परिवार इस समय नानकमत्ता में निवास करता है। उनके पिता अल्मोड़ा जिले में लेक्चरर के पद पर तैनात हैं और माता ग्रहणी है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा नानकमत्ता से हुई है।

ऑल इंडिया में 75 वी रैंक हासिल

चंद्रकांत बगोरिया ने 2022 यूपी पीसीएस परीक्षा में भी 5 रैंक हासिल करी थी और इस समय वे ट्रेनिंग में है। पीसीएस के बाद होनहार चंद्रकांत ने देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी क्रैक कर ऑल इंडिया में शानदार 75 वी रैंक हासिल करी। वहीं, उनके छोटे भाई मनोज बगोरिया ने भी यूपी की पीसीएस परीक्षा पास कर बीडीओ की ट्रेनिंग कर रहे हैं। चंद्रकांत बगोरिया की इस शानदार कामयाबी पर क्षेत्रवासियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी है।

Also Read: Pushkar Singh Dhami: CM धामी आज हरिद्वार दौरे पर, UPSC पास करने वाले युवाओं को भी दी शुभकामनाएं

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular