Monday, July 8, 2024
HomeGovernment ActionChampawat News: पंचायत की भूमि में हुए अतिक्रमण पर गरजेगा धामी का...

Champawat News: पंचायत की भूमि में हुए अतिक्रमण पर गरजेगा धामी का बुलडोजर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), चंपावत “Champawat News” : जिला पंचायत अध्यक्ष चंपावत ज्योति राय ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के लोहाघाट ,चंपावत ,टनकपुर व बनबसा में कई लोगों के द्वारा बरसों से जिला पंचायत की भूमि में अवैध अतिक्रमण किया हुआ।

कई लोगों के द्वारा बरसों से अवैध अतिक्रमण किया

राज्य सरकार द्वारा सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जिला पंचायत चंपावत भी कार्यवाही पर उतारू हो गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष चंपावत ज्योति राय ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के लोहाघाट ,चंपावत ,टनकपुर व बनबसा में कई लोगों के द्वारा बरसों से जिला पंचायत की भूमि में अवैध अतिक्रमण किया हुआ है।

अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त

उन्होंने कहा पूर्व में कई बार अतिक्रमण को हटाने के लिए नोटिस भी दिए गए लेकिन उनके द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा मुख्यमंत्री व डीएम चंपावत के द्वारा सरकारी भूमि से एक हफ्ते के भीतर सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश के बाद जिला पंचायत अब लोहाघाट ,चंपावत ,टनकपुर व बनबसा में अपनी भूमि पर हुए अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त करेगा।

अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई

जिसके लिए प्रशासन से फोर्स की मांग करी गई है। फोर्स उपलब्ध होते ही अवैध अतिक्रमण को ढहा दिया जाएगा। चाहे अतिक्रमणकारी कितनी भी पहुंच वाला क्यों न हो कुल मिलाकर जल्द ही जिला पंचायत की भूमि पर हुए अतिक्रमण पर जेसीबी गरजती हुई नजर आ सकती है। वहीं, प्रशासन ने सरकारी भूमि पर हुए अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Also Read:CBSE Result 2023: 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित, दून रीजन में 80.26% छात्र हुए पास

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular