Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat News: लोहाघाट के CSC सेंटर में लगी भीषण आग, लाखों का...

Champawat News: लोहाघाट के CSC सेंटर में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Fierce fire broke out in CSC center of Lohaghat) लोहाघाट में देर शाम परचून की दुकान में भीषण आग लग गई। आग लगने से दुकान में रखी हुई ₹2 लाख 70 हजार की नगदी सहित दुकान में रखे ₹4लाख का परचून व कपड़े जलकर राख हो गए। परिवार ने प्रशासन से मोका मुआयना कर उन्हें मुआवजा देने की मांग करी है।

खबर में खास:-

  • लोहाघाट में देर शाम परचून की दुकान में भीषण आग लग गई
  • ₹2 लाख 70 हजार की नगदी सहित परचून व कपड़े जलकर राख
  • अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला

परचून की दुकान में लगी भीषण आग

शनिवार देर रात लगभग दो बजे लोहाघाट ब्लॉक के नेपाल सीमा से लगे पासम में केदार राम के सीएससी सेंटर व परचून की दुकान में भीषण आग लग गई। आग लगने से दुकान में रखी हुई ₹2 लाख 70 हजार की नगदी सहित दुकान में रखे ₹4लाख का परचून व कपड़े जलकर राख हो गए। आग लगने का पता चलने पर ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दुकान में रखा सामान जलकर राख हो चुका था। आग लगने की घटना की सूचना राजस्व विभाग को दे दी गई है। लेकिन क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक के सीएम ड्यूटी टनकपुर जाने के कारण अभी घटनास्थल का मौका मुआयना नहीं हो पाया है।

अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला

बता दें, रविवार को दुकान स्वामी ने बताया उन्होंने दुकान में किसी काम के लिए निकाली गई ₹2लाख70लाख की नकदी रखी थी। इसके अलावा सीएससी सेंटर के कंप्यूटर का सेट, परचून व कपड़े का सामान पूरी तरह जलकर राख हो चुका है। उन्होंने कहा उन्हें लगभग ₹7लाख का नुकसान हो गया है तथा भवन को भी काफी नुकसान पहुंचा है। केदार राम ने बताया दुकान के ऊपरी मंजिल में उनके परिवार के अलावा एक परिवार और भी रहता था। आग लगने का पता चलने पर किसी तरह उन्होंने परिवार सहित अपनी जान बचाई तथा ग्रामीणों को सूचना दी। उन्होंने प्रशासन से मोका मुआयना कर उन्हें मुआवजा देने की मांग करी है। आग लगने के कारणों का पता जांच के बाद पता चल पाएगा।

Also Read: Uttarakhand News: उत्तराखंड की जनता को जोर का झटका! बिजली के साथ अब पानी भी महंगा, एक अप्रैल से बिल में बढ़ोतरी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular