Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat: लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में 2 साल से बंद पड़े आईसीयू...

Champawat: लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में 2 साल से बंद पड़े आईसीयू का संचालन हुआ शुरू, पढ़ें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Champawat  (चंपावत): आखिर सीएमओ चंपावत डॉक्टर के के अग्रवाल के आदेश के बाद पिछले 2 साल से बंद पड़े लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय के आईसीयू वार्ड को संचालित कर दिया गया है। वर्ष 2021 में 37.50 लाख रुपए की लागत से लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में आईसीयू का निर्माण करवाया गया था। जिसमें दो वेंटीलेटर के अलावा 4 बेड बनाएं गए थे। निर्माण के बाद से ही डॉक्टरों व स्टाफ की कमी के कारण आईसीयू में ताले लटके हुए थे।

संचालन के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों व स्टाफ की भारी कमी

गंभीर मरीजों को इसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा पर सीएमओ चंपावत के आदेश के बाद मंगलवार से आईसीयू को संचालित कर दिया गया। वही चिकित्सालय के सीएमएस डॉ जुनैद ने बताया सीएमओ के आदेश पर मंगलवार से आईसीयू को संचालित कर दिया गया लेकिन अभी भी आईसीयू के संचालन के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों व स्टाफ की काफी कमी है।

सामान्य मरीजों को हायर सेंटर किया जाएगा रेफर

इसकी जानकारी सीएमओ को दे दी गई है। डॉ कमर ने कहा आईसीयू में गंभीर मरीजों को रखा जाएगा तथा स्थिति सामान्य होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया जाएगा। आईसीयू संचालित होने पर नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा व नगर वासियों ने डीएम चंपावत ,सीएमओ चंपावत व डॉक्टर जुनेद कमर को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें :- 2000 Rs Notes Exchange: बैंकों में नहीं दिखी भीड़, पहले दिन 2 हजार के नोट बदलने पहुंचे कम ही लोग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular