Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडChampawat News: जल संस्थान के खिलाफ महिलाओं ने किया सड़क जाम, पेयजल...

Champawat News: जल संस्थान के खिलाफ महिलाओं ने किया सड़क जाम, पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की

लोहाघाट नगर में हो रहे पेयजल संकट को लेक नगर की आक्रोशित महिलाओं ने जल संस्थान के खिलाफ सड़कों पर उतर आई है। आक्रोशित महिलाओं ने पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में मीना बाजार चौराहे पर सड़क को जाम करते हुए जल संस्थान के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की।

- Advertisement -

Champawat News: (Due to the drinking water crisis in Lohaghat Nagar, the angry women of Lake Nagar have taken to the streets against the Jal Sansthan.) लोहाघाट नगर में हो रहे पेयजल संकट को लेक नगर की आक्रोशित महिलाओं ने जल संस्थान के खिलाफ सड़कों पर उतर आई है। आक्रोशित महिलाओं ने पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में मीना बाजार चौराहे पर सड़क को जाम करते हुए जल संस्थान के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की। आक्रोशित महिलाओं ने कहा कि, नगरवासी पूरे महिने का बिल जल संस्थान को देते हैं, बल्कि पानी पूरे महिनें में मात्र 10-12 दिन ही आता है वो भी सिर्फ आधे घंटे के लिए।

वोट के वक्त पेयजल की समस्या के सामाधान की बात करते है नेता

आगे महिलाओं ने कहा कि, वह अपना काम छोड़कर पेयजल जुटाने में लगी रहती है। पेयजल जुटाने के लिए उन्हें 3-4 किलोमीटर दूर जाकर नालों, धारों और हैंडपेंपो से पानी लाना पड़ता है। महिलाओं ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और नेताओं पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि, नेता सिर्फ वोट मांगते वक्त पीने के पानी की समस्या का समाधान करने की बात कहते हैं और बाद में भूल जाते है। जनता की समस्या से नेता को कोई सरोकार नहीं है। नेता सिर्फ अपनी जेबे भरने में लगे रहते हैं।

पेयजल की समस्या का सालों से कोई सुध नहीं

महिलाओं ने कहा कि, सालों से महिलाएं पेयजल समस्या से जूझते आ रही हैं। आगे महिलाओं ने कहा कि, जनता में पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है, पर उनकी सुध न तो जनप्रतिनिधि ले रहे हैं, ना ही प्रशासन और ना ही पेयजल के लिए कोई बड़ी योजना बनाई जा रही हैं।

महिलाओं की चेतावनी…

महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर उनकी समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ, तो वह जल संस्थान कार्यालय में तालाबंदी करके अपने बच्चों के साथ सड़कों पर धरना देंगी। जिस धरने की पूरी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी। इस मौके पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष लता वर्मा, ज्योति खर्कवाल सभासद बीना कनौजिया, राजू गरकोटी, किरण मेहरा, भुवन बहादुर, दीपक शाह, राजकिशोर साह के साथ कई महिलाएं मौजूद रही।

यह भी पढ़ें-

Kaushambi Crime News: किसान की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular