Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशChandauli: चंदौली पुलिस की अजब खेल की गजब कहानी, फर्जी गिरफ्तारी का...

Chandauli: चंदौली पुलिस की अजब खेल की गजब कहानी, फर्जी गिरफ्तारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

शीशे की अदालत में पत्थर की गवाही है, कातिल ही लुटेरा है और कातिल ही सिपाही है की कहावत चरितार्थ करती चंदौली पुलिस नज़र आ रही है.

- Advertisement -

Chandauli: शीशे की अदालत में पत्थर की गवाही है, कातिल ही लुटेरा है और कातिल ही सिपाही है की कहावत चरितार्थ करती चंदौली पुलिस नज़र आ रही है. दरअसल मामला धानापुर थाना क्षेत्र के डबरिया गांव के पैगापर का है। जहाँ धानापुर पुलिस एक युवक के घर जाती है और उसको जबरन गाड़ी में बैठाकर थाने ले जाती है। एक दिन बाद बाकायदा प्रेस नोट जारी कर चेकिंग के दौरान 5.350 किलोग्राम गांजा, एक तमंचा व एक जिंदा कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामदगी दिखाती है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल वायरल वीडियो में दिख रहा है कि धानापुर पुलिस के उपनिरीक्षक और कुछ सिपाही डबरिया गांव के पैगापर जाकर लालजी उपाध्याय के पुत्र गोविंद उपाध्याय को जबरन घर से उठा लाए और गांव से पकड़कर लाने के बाद अवैध तरीके से उसकी गिरफ्तारी रमरजाय चट्टी के पास वाहन चेकिंग करते हुए दिखा दी। पुलिस ने विज्ञप्ति जारी करके बताया है कि उसके पास से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है, जिसे वह चलाकर आ रहा था और मोटरसाइकिल की चेकिंग के दौरान उसको पकड़ा है। साथ में उसकी डिग्गी में से अवैध गांजा और देसी तमंचा भी मिला है।

ऐसी स्थिति में चंदौली जिले की धानापुर कोतवाली थाना पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान उठता है। साथ ही साथ गिरफ्तारी का दावा करने वाले उपनिरीक्षक मोहम्मद सलीम, हेड कांस्टेबल दीपक त्रिपाठी और हेड कांस्टेबल धीरेंद्र यादव की भूमिका को भी संदिग्ध माना जा रहा है। हालांकि पूरे मामले को जानते हुए भी सकलडीहा क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार राय ने पूरे मामले में अपना गलत वक्तव्य भी जारी कर दे रहे हैं और उसकी गिरफ्तारी को सही बता रहे हैं।

इस सम्बंध में गोविंद के चाचा (जो कि वायरल वीडियो में दिख रहे हैं) ने बताया कि पुलिस रविवार को उनके घर आयी और बोली पूछताछ के लिए जा रहे हैं हम लोगों ने खुद गोविंद को पुलिस के हवाले सुपुर्द किया। वही एक और प्रत्यक्षदर्शी महिला ने बताया कि पुलिस पूछताछ के नाम पर खाली हाथ ले गई। इस संबंध में एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मामला संज्ञान में है। मामले की जांच एडीशनल एसपी चंदौली को दी गई है। वायरल वीडियो चेक करवा रहे की किस दिन का है। आज शाम तक जाँच पूरी कर ली जाएगी और इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: फिल्म पुष्पा के तर्ज पर चंदन तस्करी का मामला आया सामने, पुलिस की जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular