Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsChandauli Crime News : चोरों के हौसले बुलंद, गायब कर दिया रेलवे...

Chandauli Crime News : चोरों के हौसले बुलंद, गायब कर दिया रेलवे की पटरियों में लगने वाले फिश प्लेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Chandauli Crime News चन्दौली : चंदौली से चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां चोरो ने सरकारी सामान की चोरी कर ली। इस बार रेलवे की पटरियों में लगने वाले फिश प्लेट को ही ग़ायब कर दिया।

स्वतंत्रता दिवस को चोरो ने स्वतंत्र रूप से की चोरी

बता दे, रेलवे की पटरियाँ जहां जॉइंट्स होती हैं या जहां कमजोर होती हैं। उन्हें मजबूत करने के लिए फिश प्लेट लगाया जाती है। जिससे की पटरी मजबूत रहे वहीँ बिभिन्न पिलर्स के पास से चोरों ने 12 नग फिश प्लेट गायब कर दिया है।

रेलवे के अधिकारियों ने जो लेटर जीआरपी को लिखा है उसमें बताया गया है कि 15 अगस्त को ये सारे प्लेट्स ग़ायब मिले थे। जिसमें अधिकारियों ने FIR लिखने औऱ जाँच करने की बात कही है।

उस प्लेटफार्म पर अगले महीने से चलनी है वंदे भारत ट्रैन

हालाँकि, अभी तक इन प्लेट्स को बदला नहीं गया है। जिससे वहाँ की पटरी कमजोर है और इससे बड़ी दुर्घटना हो सक्ति है। वहीं, दूसरी तरफ यह चोरी दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन और कलकत्ता रूट के बीच न्यू गंजख्वाजा जंक्शन के बीच हुई है।

जो कि ब्यस्तम रूट में से एक है। जिसपर राजधानी समेत बहोत सी ट्रैन चलती है और अक्टूबर से वंदे भारत ट्रैन चलाने की बात की जा रही है।

अधिकारी बोलने से कर रहे इंकार

लेकिन फ़िर भी चोर इस तरीके की घटना को अंजाम दे रहे हैं। वहीं जब रेलवे के अधिकारियों से इस पर बात करने की कोशिश की गई तो कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं।

अब देखना ये होगा कि किस तरीके की कार्यवाही चोरों पर होती है। वहीं दूसरी तरफ इस तरीके की चोरी रोकने के लिए रेलवे क्या कुछ कदम उठता है। फिलाहल, अभी तक चोरी के बारे में किसी भी अधिकारी ने कुछ नहीं बोला है।

Also Read – Agra News : शाही जामा मस्जिद मामले में आज हुई सुनवाई, आखिर क्यों मुस्लिम पक्ष की तरफ से नही पहुंचा कोई अधिवक्ता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular