Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsChandauli : किसानों को कृषि विभाग देगा 50 फीसदी अनुदान पर बिमा,...

Chandauli : किसानों को कृषि विभाग देगा 50 फीसदी अनुदान पर बिमा, किसानों को वितरण किया मूंग का बीज

- Advertisement -

(Moong seed distributed to farmers): यूपी (UP) के जनपद चंदौली (Chandauli) में चहनियां (Chahanian) क्षेत्र के बिसापुर (Bisapur) स्थित राजकीय कृषि बीज भंडार (Agricultural Seed Store) में किसानों को मूंग का बीज वितरण किया गया।

  • अरुण जायसवाल ने किया संबोधित
  • 80 किसानों को वितरण किया बीज

अरुण जायसवाल ने किया संबोधित

यूपी के जनपद चंदौली में किसानों को मूंग का बीज वितरण किया गया। चंदौली में चहनियां क्षेत्र के बिसापुर स्थित राजकीय कृषि बीज भंडार में आज क्षेत्रीय किसानों के लिए निःशुल्क बीज वितरण का आयोजन किया गया।

जिसमें बतौर मुख्यातिथि प्रमुख अरुण जायसवाल ने 80 किसानों को बीज का वितरण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रमुख अरुण जायसवाल ने कहा, “केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कृत संकल्पित है।

इसलिए किसानों को कृषि यंत्र, बीज, उर्वरक व फसलों में प्रयुक्त होने वाली कीटनाशक दवाइयां भारी अनुदान पर प्रदान की जा रही है।” उन्होंने यह भी कहा कि सूखा और बाढ़ आदि प्राकृतिक आपदाओं की वजह से किसानों की फसलें बर्बाद हो जाती हैं। ऐसे किसानों को उनके नुकसान की भरपाई के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

80 किसानों को वितरण किया बीज

बता दें कि बिसापुर स्थित राजकीय कृषि बीज भंडार का भवन काफी जर्जर हो गया है। शौचालय और बिजली की व्यवस्था नही है। कर्मचारियों ने इस विषय पर प्रमुख का ध्यान आकृष्ट कराया।

प्रमुख ने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए तत्काल संबंधित अधिकारियों को इस समस्या का निराकरण कराने के लिए निर्देशित किया। प्रमुख अरुण जायसवाल ने बताया कि आज किसानों का बीज वितरण का कार्यक्रम है।

यहाँ पर 80 किसानों को बीज का वितरण किया जाएगा। जर्जर भवन, शौचालय व बिजली की व्यवस्था को लेकर बताया कि यह प्रकरण आज ही मेरे संज्ञान में आया है। मुझे देखकर काफी यह आश्चर्य हुआ कि अभी तक यह क्यों पीछे है। मैं आज ही यह कह चुका हूं कि मई माह के प्रथम सप्ताह में शौचालय निर्माण कार्य व भवन का मेंटनेंस कार्य पूरा किया जाएगा।

ALSO READ- कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज को बम से उड़ाने की धमकी, मांगे एक करोड़ रुपए !

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular