Monday, July 8, 2024
HomeअपराधChandauli News: डिजिटल हुई चंदौली पुलिस, कैश नहीं मिला तो पेटीएम से...

Chandauli News: डिजिटल हुई चंदौली पुलिस, कैश नहीं मिला तो पेटीएम से की अवैध वसूली

असली पुलिस और नकली पुलिस के गठजोड़ से संचालित हो रहा था। मछली नदी गाड़ी के चालक से शिकायत के बाद विभागीय जांच में प्रथम दृष्टया नई बाजार चौकी इंचार्ज और एक पुलिसकर्मी की संलिप्तता पुष्ट हुई।

- Advertisement -

Chandauli News: (Chandauli’s police is once again making headlines for its exploits. The case is related to illegal recovery and corruption.) चंदौली की पुलिस एक बार फिर अपने कारनामे को लिए सुर्खियां बटोर रहा हैं। मामला अवैध वसूली व भ्रष्टाचार से जुड़ा है। जो असली पुलिस और नकली पुलिस के गठजोड़ से संचालित हो रहा था। मछली नदी गाड़ी के चालक से शिकायत के बाद विभागीय जांच में प्रथम दृष्टया नई बाजार चौकी इंचार्ज और एक पुलिसकर्मी की संलिप्तता पुष्ट हुई। इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ ही दोनों दोषी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

नकली पुलिसकर्मियों ने दिखाई वाहन चालक को धौंस

दरअसल, इस घटना के बाबत मछली व्यापारी ने अंकुर अग्रवाल से सीधे शिकायत की। बताया गया कि, यूपी की सीमा में दाखिल होते ही उसके मछली लदे ट्रक को रोक लिया गया। इस दौरान दो वर्दीधारियों के साथ मौजूद चार अन्य ने वाहन चालक को धौंस दिखा कर रोक लिया और उसे छोड़ने के एवज में बड़ी रकम की मांग कर डाली। जिसे बाद में नौबतपुर से नई बाजार पुलिस चौकी लाया गया। जहां उसने पुलिस अधिकारी की अपने स्वामी से टेलीफोन से बातचीत कराई और मामला हल करने के लिए बड़ी रकम की लेनदेन कैश न होने पर पेटीएम से की गई।

मामला यहीं खतम नहीं                        

जिसके बाद, मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। जैसे ही ट्रक पर लदी मछलियां अपने गंतव्य हरियाणा पहुंची। ट्रक मालिक द्वारा एसपी चंदौली अंकुर अग्रवाल से अवैध वसूली की शिकायत करते हुए घटित घटनाक्रम से अवगत कराया। अपने आप को क्राइम ब्रांच बताने वाले 4 लोग दो वर्दीधारियों से उनके ट्रक को रोककर वसूली की है। मामले को एसपी ने गंभीरता से लिया और तत्काल विभागीय जांच बैठा दी। रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया लगाए गए आरोपों में नई बाजार चौकी इंचार्ज भूपेंद्र कुशवाहा व विनय यादव नामक पुलिसकर्मी की संलिप्तता प्रदर्शित हुई।

आरोपी पुलिस वालों का मेडिकल मुआयना कराकर जेल भेजने की हुई कार्यवाही

जिसके बाद एसपी के निर्देश पर सकलडीहा कोतवाली में नई बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज के साथ अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद शाम को उन्हें चंदौली पीएचसी पर आरोपी पुलिस वालों का मेडिकल मुआयना कराकर जेल भेजने की कार्यवाही की गई। इस दौरान चंदौली स्वास्थ्य केंद्र परिसर में सकलडीहा कोतवाली पुलिस के साथ ही चंदौली अन्य थानों की फोर्स तैनात रही।

यह भी पढ़ें-

Roorkee News: कैलिफोर्निया से पहुंचे डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, करेंगे सीएम से मुलाकात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular