Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशचंद्रशेखर आजाद का बड़ा दावा, 'मैंने राहुल गांधी और अखिलेश से समर्थन...

चंद्रशेखर आजाद का बड़ा दावा, ‘मैंने राहुल गांधी और अखिलेश से समर्थन मांगा था, लेकिन…’

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Chandrashekhar Azad : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट पर ताल ठोक कर चुनाव को और भी दिलचस्प बना दिया है। चंद्रशेखर ने एक निजी चैनल से खास बातचीत में कहा है कि वह मायावती के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने आगे कहा कि आप देखिए कि कैसे बहनजी ने बाहर के कैंडिडेट सुरेंद्र मैनवाल को यहां उतारा है। ये काम उन्होंने मेरे लिए ही किया है और यह परिवार का कोई सदस्य ही समझ सकता है कि वह कैसे मेरी सहायता कर रही हैं। वह भी यही चाहती हैं कि मेरे समाज का नेता मेरे बाद निकलना चाहिए, इसलिए उन्होंने मेरी मदद का यह तरीका चुना है। यह संकेत कोई परिवार का सदस्य ही समझ सकता है।

Also Read- Mukhtar Ansari: सपा के इस नेता ने लगवाए मुख्तार अंसारी के हमदर्दी में पोस्टर, कही ये बात

राहुल और अखिलेश को लेकर किया ये बड़ा दावा

चंद्रशेखर ने आगे यह भी कहा कि यहां 70 फ़ीसदी Vs 30 फ़ीसदी की लड़ाई है। मैं 70 फ़ीसदी का प्रतिनिधित्व करता हूं, बाकी 30 फ़ीसदी में शेष सभी दल हैं। भीम आर्मी प्रमुख ने आगे कहा कि राहुल गाँधी और अखिलेश यादव से भी उन्होंने समर्थन मांगा था, मैंने सिर्फ इतना कहा था कि आप एक सीट पर मुझे समर्थन करें, मैं आपकी तमाम सीटों पर मदद करूंगा, हालाँकि पता नहीं उन्होंने इसका क्या मतलब समझा और सभी ने अपने कैंडिडेट मेरे खिलाफ उतार दिए। अब मेरी पार्टी मेरा रोल तय करेगी कि मैं उन्हें सहायता करूं या ना करूं।

नगीना सीट पर समझें समीकरण 

बता दें, नगीना सीट पश्चिम यूपी के बिजनौर जिले में आती है। यहां से समाजवादी पार्टी ने पूर्व जज मनोज कुमार, बसपा ने सुरेंद्र मैनवाल और BJP ने ओम कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में चंद्रशेखर ने यहां से नामांकन भरकर चुनावी मुकाबले को काफी रोमांचक बना दिया है। आंकड़ों के अनुसार, यहां दलितों और मुसलमानों का वोट क़रीब 70 फ़ीसदी है। अगर ये किसी एक उम्मीदवार के पक्ष में ये वोट एकमुश्त चला जाए तो उसकी जीत तय है।

Also Read- Surya Grahan 2024: 54 साल बाद लग रहा ये खास सूर्य ग्रहण, जानिए भारत पर क्या होगा असर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular