Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaChar DHAM Yatra 2023: उत्तराखंड की खाकी ने जीता सबका दिल, संतोष...

Char DHAM Yatra 2023: उत्तराखंड की खाकी ने जीता सबका दिल, संतोष अभी तक 60 से अधिक सन्तों को पहुंचा चुके केदार धाम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)पौड़ी: “Char DHAM Yatra 2023” श्रीनगर कोतवाली में तैनात एसआई संतोष पैथवाल डयूटी के दौरान हर दिन साधु संतो और गरीब तबके के लोगों उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था कर रहे है।

संतोष अभी तक 60 से अधिक सन्तों को पहुंचा चुके केदार धाम

लोगों को खाने पीने की भी व्यवस्था भी संतोष कर रहे

करोना काल में कई लोगों की मदद कर चुके

60 से अधिक सन्तों को बद्रीनाथ से केदारनाथ भेजा

लोगों को खाने पीने की भी व्यवस्था भी संतोष कर रहे

उत्तराखंड में चारो धामो के कपाट खुल चुके है। इसके साथ ही यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह भी देखने को मिल रहा है। लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी उन साधू संतो के अलावा गरीब वर्ग के लोगों को हो रही है, जो पैसो की कमी के चलते पैदल ही यात्रा करते है। ऐसे में श्रीनगर कोतवाली में तैनात एसआई संतोष पैथवाल इन लोगों की मदद में जुटे हैं, जो धाम की यात्रा करने में असमर्थ है।

बता दें, ऐसे शिव भक्तों को खाकी का साथ मिल रहा है। वे डयूटी के दौरान हर दिन साधु संतो और गरीब तबके के लोगों उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था कर रहे है। ताकि बिना किसी परेशानी के उनकी यात्रा सुगम बन सके। इसके साथ ही इन लोगों को खाने पीने की भी व्यवस्था भी संतोष कर रहे है।

करोना काल में कई लोगों की मदद कर चुके

आपको बता दें कि एसआई संतोष पैंथवाल इससे पहले पौड़ी भी जनपद के थलीसेंड थाने में तैनात थे। और करोना काल में कई लोगों की मदद कर चुके है। कोरोना काल में बिना किसी डर के संतोष पैंथवाल कई गरीब परिवारों के घर पैदल स्वयं के खर्चे में खाद्य सामाग्री पहुंचाया है। एसएसआई संतोष पैथवाल के इस काम को लेकर गाड़ी चालको ने भी संतोष का सुक्रिया कहा और कहा कि इस प्रकार के नेक कार्य करने का उन्हे भी मोका मिला वे इसके लिए एसआई का धन्यवाद अदा करते है।

60 से अधिक सन्तों को बद्रीनाथ से केदारनाथ भेजा

श्रीनगर कोतवाली में तैनात एसआई संतोष पैथवाल ने बताया कि पैदल चल रहे साधु संतों को उनके गंतवो तक पहुचानें के लिए हर पुलिस कर्मी को मदद करनी है। इसी आदेश का अनुपालन करते हुए अब तक 60 से अधिक सन्तों को बद्रीनाथ से केदारनाथ भेजने का कार्य किया गया है, जो कार्य आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व के वर्ष भी 200 से अधिक साधु संतों को उनके गंतवो तक पहूचानें में पुलिस ने पहल की थी।

Also Read: Badrinath Highway: नौ घंटे बंद रहा बदरीनाथ हाईवे, मलबा आने से हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार, भूखे-प्यासे सड़क पर बैठे लोग

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular