Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडChar dham yatra 2023: चार धाम यात्रा पर राज्य सरकार ने कसी...

Char dham yatra 2023: चार धाम यात्रा पर राज्य सरकार ने कसी कमर, यात्रियों को असुविधा ना हो इसके लिए पूरी तैयारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (The state government is gearing up for the Char Dham Yatra) उत्तराखंड में 22 अप्रैल से चार धाम यात्रा की शुरुआत हो रही है जिसके लिए सरकार और विभागों की तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। सरकार लगातार यात्रा को लेकर बैठक कर रही है और आने वाली चार धाम यात्रा में कहीं जगह की यात्रियों को असुविधा ना हो उसके लिए समय पर तैयारी पूरी कर रही है।

खबर में खास:-

  • 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलेंगे
  • पिछले साल 300 से ज्यादा घोड़ों खच्चरों की मौत

22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलेंगे

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा की शुरुआत में बहुत ही कम समय बचा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही यात्रा शुरू हो जाएगी जबकि बद्रीनाथ धाम के कपाट 25 फरवरी को टोनी केदारनाथ धाम के कपाट 27 फरवरी को खुलने के साथ सियार का पूर्ण रूप से आरंभ हो जाएगी।पिछले साल हुई चार धाम यात्रा में यात्रियों को आने वाली परेशानी और केदारनाथ के पैदल मार्ग पर घोड़े खच्चरों की अव्यवस्थाओं के चलते हुई मौतों पर सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए हैं।

पिछले साल 300 से ज्यादा घोड़ों खच्चरों की मौत

पशुपालन मंत्री सौरव बहुगुणा ने कहा पिछले साल हुई चारधाम यात्रा में सबसे ज्यादा बदइंतजामी केदारनाथ धाम के पैदलमार्ग पर रही हैं जहां पिछले साल 300 से ज्यादा घोड़ों खच्चरों की मौत हुई थी। घोड़ा खच्चरों की मौंतो पर बीजेपी नेता मेनका गांधी की संस्था ने राज्य सरकार को इस मामले में नोटिस भी भेजा था। जिसके बाद पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने केदारनाथ पैदल मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया था। जिसके चलते इस साल इन व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए पशुपालन विभाग ने पहले से ही तैयारी कर ली है।

Also Read: Haridwar News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 66 ग्राम स्मैक के साथ 5 सौदागरों को किया गिरफ्तार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular