Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaChar Dham Yatra: धामी सरकार का चार धाम यात्रा पर बड़ा फैसला,...

Char Dham Yatra: धामी सरकार का चार धाम यात्रा पर बड़ा फैसला, सीमित संख्या में दर्शन करने की बाध्यता हुई खत्म

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़ ), देहरादून : धामी सरकार द्वारा धामों में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की सीमित संख्या के फैसले को सरकार ने वापस ले लिया है। एसोसिएशन और तीर्थ पुरोहित की मांग के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह फैसला लिया है।

 

खबर में खास:-

  • सीएम धामी ने यात्रियों की सीमित संख्या पर लिया बड़ा फैसला
  • श्रद्धालुओं की सीमित संख्या करने के फैसले को लिया वापस
  • दर्शन के दौरान भीड़ नियंत्रित करने के लिए की जाएगी व्यवस्था

यात्रियों की सीमित संख्या को लेकर बड़ा फैसला

चार धाम यात्रा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें, कि चार धाम यात्रा शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यात्रियों की सीमित संख्या को लेकर बड़ा फैसला लिया है। धामी सरकार द्वारा धामों में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की सीमित संख्या के फैसले को सरकार ने वापस ले लिया है। जिससे की यात्रियों में खुशी की लहर है। पूर्व में सरकार द्वारा इस फैसले को लिए जाने पर इसका जमकर विरोध हुआ था। मामले में विपक्ष ने भी सरकार को जमकर घेरा था।

तीर्थ पुरोहित की मांग के बाद यह फैसला लिया

वहीं, सरकार द्वारा फैसला लेने के बाद श्रद्धालुओं के पंजीकरण की व्यवस्था ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से जारी रहेगी। इसके साथ ही यात्रा के दौरान यात्रियों को सुविधा देने और दर्शन के दौरान भीड़ नियंत्रित करने के लिए व्यवस्था भी की जाएगी। बताते चलें कि यात्रा से जुड़े होटल एसोसिएशन और तीर्थ पुरोहित की मांग के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह फैसला लिया है। वहीं, सरकार के लिए अब देश में कोरोना का बढ़ता कहर भी चुनौती फरा रहने वाला है।

Also Read: Rishikesh News: चार धाम यात्रा का हुआ आगाज, CM धामी ने हरी झंडी दिखाकर यात्रियों को किया रवाना

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular