Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaChardham Yatra 2023: बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की तैयारियां शुरू, सरकार...

Chardham Yatra 2023: बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की तैयारियां शुरू, सरकार की ओर से व्यवस्थाएं पूरी

- Advertisement -

Chardham Yatra 2023: (Preparations begin to open the doors of Badrinath Dham) बद्रीनाथ मंदिर को रंग रोगन से सजाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सभी विभाग चारधाम यात्रा की तैयारियों में लग गए हैं, ताकि यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल कर ली जाएं।

खबर में खास:-

  • पहले से ही चार धाम यात्रा की तैयारियां शुरु कर दी
  • बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की तैयारियां शुरू
  • सभी कार्यों को पूरा करने का प्रशासन के द्वारा दावा किया जा रहा

पहले से ही चार धाम यात्रा की तैयारियां शुरु कर दी

पिछले साल चार धाम यात्रा (Chardham Yatra 2023) से सबक लेकर इस बार धामी सरकार ने पहले से ही चार धाम यात्रा की तैयारियां शुरु कर दी थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के निर्देश पर सभी विभाग चारधाम यात्रा की तैयारियों में लग गए हैं, ताकि यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल कर ली जाएं। पिछले साल चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या इतनी थी कि सरकार की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई थी, लेकिन सरकार इस बार ऐसा बिल्कुल नहीं चाहती कि यात्रियों को दिक्कत हो।

बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की तैयारियां शुरू

बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की तैयारियां शुरू हो गई है। बद्रीनाथ मंदिर को रंग रोगन से सजाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। बद्रीनाथ धाम में बिजली पानी सरदार सेवाएं बहाल कर दी गई है। इसके अलावा कपाट खुलने से पहले सभी कार्यों को पूरा करने का प्रशासन के द्वारा दावा किया जा रहा है। सड़कों को ठीक कर दिया गया है। जहां जहां सड़क कटिंग का काम चल रहा है वहां डामरीकरण का काम भी किया जा रहा है।

चारधाम यात्रा को लेकर तैयारी तेज

इसके लिए खासतौर पर पीडब्ल्यूडी(PWD), पर्यटन(Tourism), पेयजल, और पशुपालन विभाग यात्रा के लिए तैयारी कर रहा है, ताकि पिछले साल की तरह इस साल यात्रियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। हालांकि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का दावा है कि यात्रा के लिए सभी तैयारी पूरी है।

Also Read: Dehradun News: बुजुर्ग महिला की हत्या के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार, पैसे लेने के लिए बना रहा था दबाव

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular