Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडChardham Yatra: धामों में श्रद्धालुओं की संख्या पर CM धामी का बड़ा...

Chardham Yatra: धामों में श्रद्धालुओं की संख्या पर CM धामी का बड़ा फैसला, BRO को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

- Advertisement -

(CM Dhami’s big decision on the number of devotees in Dhams): सीएम धामी की अध्यक्षता में चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) की तैयारियों को लेकर चल रही समीक्षा बैठक समाप्त हुई। मुख्य सचिव ने बीआरओ के अधिकारियों और आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारियों को जोशीमठ के लिए अलर्ट रहने को कहा।

खबर में खास:-

  • सीएम धामी ने चारधाम यात्रा को लेकर बैठक की

  • सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती जोशीमठ आपदा

  • BRO की एक टीम को 24 घंटे जोशीमठ में तैनात करने का निर्णय

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ली समीक्षा बैठक

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समीक्षा बैठक की। इस साल अप्रैल में होने वाली चार धाम यात्रा बाकी तैयारियों के साथ-साथ सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती भी बनी हुई है।बता दें, धामी सरकार ने जोशीमठ आपदा को लेकर बैठक में बीआरओ और आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश दिए हैं ।

सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती जोशीमठ

दरअसल इस साल अप्रैल में शुरू होने वाली चार धाम यात्रा में राज्य सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती जोशीमठ आपदा है। क्योंकि चारों धामों में से एक बद्रीनाथ धाम की यात्रा जोशीमठ से होकर गुजरती है। ऐसे में जोशीमठ आपदा को देखते हुए राज्य सरकार ने बीआरओ की एक टीम को 24 घंटे जोशीमठ में तैनात करने का निर्णय लिया है। आपदा कंट्रोल रूम पूरी यात्रा के दौरान बनाया जाएगा। जो किसी भी आपदा के खतरे को देखते हुए वहां सुरक्षा इंतजामों की व्यवस्था के लिए तैनात रहेगा।

अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा

मुख्य सचिव उत्तराखंड शासन एसएस संधू ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है, कि वह उत्तराखंड में आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा को सरल और सुगम बनाने के साथ साथ श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने का काम करें। मुख्य सचिव का कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीआरओ के अधिकारियों और आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारियों को जोशीमठ के लिए अलर्ट रहने को कहा है।

Also Read: Roorkee News: रूड़की में पटाखों के गोदाम में आग लगने से 4 लोगों की मौत के पीछे, ये थी बड़ी वजह

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular