Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherChardham Yatra Update : उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के साथ चारों धामों...

Chardham Yatra Update : उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के साथ चारों धामों में बर्फबारी का अलर्ट, स्थगित रहेगी केदारनाथ यात्रा

- Advertisement -

Indai News(इंडिया न्यूज़)उत्तराखंड : “Chardham Yatra” रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश और बर्फबारी को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही चारों धाम में बर्फबारी को देखते हुए यात्रा स्थगित कर दी गई है।

पहाड़ी इलाकों के साथ चारों धामों में बर्फबारी का अलर्ट

मौसम को देखते हुए सहयोग करने की अपील

बुधवार को बर्फबारी का अलर्ट जारी

धाम के लिए हेली यात्रा के लिए आज खुलेगी बुकिंग 

मौसम को देखते हुए सहयोग करने की अपील

उत्तराखंड में लगातार खराब मौसम के चलते एक बार फिर चार धामयात्रा को स्थगित किया गया है। जिसके साथ ही मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए आज केदारनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है। बता दें, ऋषिकेश, श्रीनगर से ही यात्रा को रोक दिया गया है। पुलिस महानिदेशक ने यात्रियों से खराब मौसम को देखते हुए सहयोग करने की अपील की है।

बुधवार को बर्फबारी का अलर्ट जारी

बता दें, मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के साथ चारों धामों में बुधवार को भी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश और बर्फबारी को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक डां. विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि सोनप्रयाग में पुलिस ने हजारों श्रद्धालुओं को रोक दिया है।

धाम के लिए हेली यात्रा के लिए आज खुलेगी बुकिंग :-

– आज चारधाम यात्रा में केदारनाथ हेली सेवा के लिए आईआरसीटीसी(IRCTC) का पोर्टल खुलेगा। जिसमे कि आठ, नौ व दस मई के लिए बुकिंग की जाएगी।

मंगलवार को 9000 यात्रियों ने किए केदारनाथ के दर्शन :-

– बता दें कि कल सोनप्रयाग से सुबह 6 से सुबह 10.30 बजे तक 9000 यात्री केदारनाथ के लिए रवाना हुए। जबकि 4500 यात्रियों को बीच में ही रोक दिया गया।

हिमपात के चलते दारचा-शिंकुला-जांस्कर मार्ग रहा बंद :-

– वहीं, शिमला और हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट के बीच मंगलवार को रोहतांग, बारालाचा और कुंजुम दर्रा में ताजा बर्फबारी हुई।

-उसके साथ ही लद्दाख की जंस्कार घाटी को जोड़ने वाला दारचा-शिंकुला-जंस्कार मार्ग बर्फबारी के कारण बंद कर दिया गया।

Also Read: Chamoli Road Accident: दर्शन कर लौट रहे यात्रियों पर अचानक गिरा पत्थर, हादसे में दोनों यात्री बाल-बाल बचे

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular