Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशChauri Chaura Ruckus Jhangha Inspector Suspended : झंगहा इंस्पेक्टर निलंबित, आरोपियों की...

Chauri Chaura Ruckus Jhangha Inspector Suspended : झंगहा इंस्पेक्टर निलंबित, आरोपियों की तलाश जारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Chauri Chaura Ruckus Jhangha Inspector Suspended : दिवंगत सैन्यकर्मी को शहीद घोषित करने को लेकर चौरीचौरा में हुए बवाल के दौरान मौके से भागने के आरोपी इंस्पेक्टर संतोष अवस्थी को एसएसपी ने निलंबित कर दिया। इस मामले में आरोपित सपा नेता मनुरोजन यादव, नरसिंह यादव, अरविंद यादव सहित नामजदों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। (Chauri Chaura Ruckus Jhangha Inspector Suspended)

मनुरोजन यादव, नरसिंह यादव और अरविंद यादव की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार का इनाम घोषित है। पुलिस आरोपियों के करीबियों पर भी नजर रखे हुए है। मनुरोजन की लोकेशन लखनऊ में मिली है। एहतियातन घटनास्थल गांव, बाजार में फोर्स तैनात है। राघोपट्टी निवासी सैन्य कर्मी धनंजय यादव को शहीद का दर्जा देने, मुआवजे सहित अन्य मांगों को लेकर उपद्रवियों ने जमकर हंगामा किया था।

पुलिस-प्रशासन पर पथराव, आगजनी, तोड़फोड़ (Chauri Chaura Ruckus Jhangha Inspector Suspended)

जिलाधिकारी और पुलिस पर पथराव करने के साथ ही सरकारी वाहनों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी। पुलिस ने इस मामले में 56 नामजद और 200 अज्ञात पर केस दर्ज किया था। रविवार को पुलिस ने नौ आरोपियों को जेल भिजवा दिया था। (Chauri Chaura Ruckus Jhangha Inspector Suspended)

छानबीन में पता चला कि चौरीचौरा के भोपा बाजार में मनुरोजन व उनके साथियों ने बवाल कराया था। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा ने मनुरोजन को चौरीचौरा से प्रत्याशी बनाया था। आरोपित झंगहा, चौरीचौरा, खोराबार और पिपराइच क्षेत्र के हैं, जिनकी गिरफ्तारी को 10 टीमें बनाई गई हैं। एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है।

(Chauri Chaura Ruckus Jhangha Inspector Suspended)

Also Read : CM Yogi Adityanath to Oversee 34 Department : सीएम योगी ने अपने पास रखे 34 विभाग, ये है अन्य मंत्रियों के विभागों की जानकारी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular