Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशChief Election Commissioner Team reached Lucknow : मुख्य निर्वाचन आयुक्त की टीम...

Chief Election Commissioner Team reached Lucknow : मुख्य निर्वाचन आयुक्त की टीम लखनऊ पहुंची, मिले सभी प्रमुख दलों के नेता से 

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Chief Election Commissioner Team reached Lucknow यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी और माहौल परखने मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा अपनी टीम के साथ तीन दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे। लखनऊ पहुंचने के कुछ देर बाद ही टीम ने अपनी काम शुरू कर दिया। निर्वाचन आयोग की टीम ने योजना भवन में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस तथा अन्य दल के नेताओं के साथ भेंट की।

टीम पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तैयारियों को परख रही है Chief Election Commissioner Team reached Lucknow

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा के साथ निर्वाचन आयुक्त डा. अनूप चंद्र पांडे तथा राजीव कुमार देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी परख रहे हैं। पंजाब, गोवा तथा उत्तराखंड में तैयारी देखने के बाद टीम अब लखनऊ में हैं।

लखनऊ में पहले दिन निर्वाचन आयोग की टीम ने राजनीतिक दल के नेताओं के साथ भेंट की। बसपा ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा। बसपा ने उत्तर प्रदेश में समय पर चुनाव कराने की मांग की है। इसके साथ ही ज्ञापन में इन दिनों राजनैतिक रैलियों में आ रही भीड़ का भी जिक्र किया गया है।

कारोना को लेकर कई तरह के लग रहे हैं कयास Chief Election Commissioner Team reached Lucknow

उत्तर प्रदेश में चुनाव की तैयारियों के साथ माहौल का जायजा लेने निर्वाचन आयोग की टीम लखनऊ में है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कई प्रकार के कयास भी लगाए जा रहे हैं। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा अपनी टीम के साथ ही राज्य के प्रभारी उप-निर्वाचन आयुक्त और अन्य उपायुक्तों के साथ गहन मंथन भी करेंगे।

इस दौरान आयोग राज्य विधानसभा चुनाव और इसकी व्यवस्था से जुड़े सभी पक्षकारों और हिस्सेदारों के साथ बात कर सूबे में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रान वैरिएंट की स्थिति, संक्रमण नियंत्रित कर निर्वाचन करवाने की संभावना, हर संभव एहतियाती उपाय, कानून-व्यवस्था की स्थिति, सुरक्षा के इंतजाम सहित कई पहलुओं पर विचार विमर्श करेगा। इस दौरे के दौरान आयोग अधिकारियों से चुनाव कराने या टालने की चर्चा के साथ जमीनी हकीकत का भी जायजा लेगा।

Read More: PM Modi Reached Lucknow From Kanpur: खराब मौसम के कारण पीएम मोदी सड़क के रास्ते कानपुर से लखनऊ पहुंचे

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular