Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशChitrakoot: डकैत ददुआ के पूर्व विधायक बेटे को कोर्ट ने भेजा जेल,...

Chitrakoot: डकैत ददुआ के पूर्व विधायक बेटे को कोर्ट ने भेजा जेल, इस केस में जारी हुआ था वारंट

- Advertisement -

Chitrakoot

इंडिया न्यूज, चित्रकूट (Uttar Pradesh)। दस्यु सरगना ददुआ के बेटे पूर्व सपा विधायक वीर सिंह पटेल को कोर्ट ने सोमवार को जेल भेज दिया। उन्हें कोर्ट ने हरिजन एक्ट की विशेष कोर्ट ने जेल भेजा है। उनके खिलाफ वारंट जारी हुआ था। लेकिन पूर्व विधायक कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे। वीर सिंह ने एक व्यक्ति से नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये लिए थे। यह मामला कोर्ट में चल रहा है।

रुपए मांगने पर दी थी जान से मारने की धमकी
पूर्व विधायक वीर सिंह के खिलाफ वर्ष 2017 में कर्वी कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। सेवानिवृत गल्लामंडी कर्मचारी कर्वी नगर के शत्रुघनपुरी निवासी मोतीलाल बौरिया ने उनके खिलाफ धारा 420,406,504,506 व अनुसूचित जाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम के तहत रिपार्ट दर्ज कराया था। उनका आरोप था कि 14 मार्च 2013 को सदर विधायक वीर सिंह पटेल के पास गया था और विधायक ने उनके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये लिए थे। चार साल बाद न तो नौकरी दिलवाई और न ही रुपये लौटाया। रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी देकर भगाया दिया।

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी जगतपाल यादव ने बताया कि एससी/ एसटी एक्ट कोर्ट से वर्ष पहले वारंट जारी हुआ था, लेकिन वीर सिंह हाजिर नहीं हो रहे थे कई जबकि इस दौरान कई तारीखें पड़ी। सोमवार को वह कोर्ट में हाजिर हुए तो न्यायाधीश ने उन्हें जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: पति के शव को एक दिन बेडरूम में रखा, गुनाह कबूला तो सन्न रह गए पुलिसवाले

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular