Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatCM Dhami ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मूर्ति का किया अनावरण,...

CM Dhami ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मूर्ति का किया अनावरण, कहा- जनरल बिपिन रावत को देश कभी नहीं भुला सकता

- Advertisement -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए देहरादून के कनक चौक पर उनकी मूर्ति का अनावरण किया।बता दें, कि थल सेना अध्यक्ष के पद से सेवानिवृत जनरल विपिन रावत को देश का पहला सीडीएस बनाया गया था।

सीडीएस बिपिन रावत उत्तराखंड के पौड़ी के रहने वाले थे

सीडीएस बिपिन रावत उत्तराखंड के पौड़ी के रहने वाले थे। जो गोरखा रेजीमेंट के सैन्य अधिकारी थे। सीडीएस बिपिन रावत 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुल्लू में एक हैलीकॉप्टर क्रैश के दौरान शाहिद हो गए थे। इस दौरान उनकी पत्नी और हेलीकॉप्टर में मौजूद 11 लोगों की इस केस में मौत हो गई थी। देहरादून के परेड ग्राउंड के पास मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तराखंड के सैनिक एवं परिवार कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने उनकी मूर्ति का अनावरण किया।

बिपिन रावत को देश कभी नहीं भुला सकता

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनरल बिपिन रावत को देश कभी नहीं भुला सकता। उन्होंने कहा कि उनकी जिस मूर्ति का अनावरण किया गया है उसे देखकर सेना में जाने वाले युवा उनके पराक्रम और उनके सेना के लिए दिए जाने वाले योगदान को हमेशा याद रखेंगे। जिससे उन्हें भी सेना में जाने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

पराक्रम की कहानियों को हमेशा जिंदा रखने के लिए आज उनकी लोकार्पण किया गया

वही सैनिक एवं परिवार कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने भी कहा कि देश के प्रथम सीडीएस रहे जनरल बिपिन बिपिन रावत के पराक्रम की कहानियों को हमेशा जिंदा रखने के लिए आज उनकी लोकार्पण किया गया है। जो हमारे लिए गौरव की बात है।

READ ALSO:BJP कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच आपस में ही झड़प, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular