Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: पीएसी स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए- सीएम योगी, जवानों की...

Lucknow: पीएसी स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए- सीएम योगी, जवानों की सराहना की

- Advertisement -

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएसी स्थापना दिवस पर शनिवार की सुबह 35वीं वाहिनी पीएसी के प्रांगण में आयोजित समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने जवानों के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि पूरे देश मे यूपी पीएसी का अलग स्थान है। प्रदेश में पीएसी की 46 कंपनियों को पुनः क्रियाशील किया गया है। पीएसी की 10 अतिरिक्त कंपनियां भी खड़ी की गई। वर्तमान में पीएसी की 283 कंपनियां हैं।

5 साल में 1 लाख 60 हजार हुई भर्तियां
सीएम ने कहा कि पिछले 5 साल के दौरान देश के सबसे बड़े पुलिस में 1 लाख 60 हजार भर्तियों को पूरा किया गया। युवाओं को बेहतर सेवा के अवसर मिले हैं। 46 कम्पनियां जिन्हें समाप्त कर दिया गया था। उन्हें पुनर्जीवित करते हुए सरकार ने 41 हजार से अधिक कार्मिकों को सेवा दी। साथ ही 10 अतिरिक कम्पनियों की स्थापना की है। आज हर पीएसी बटालियन में जवानों के आवासीय व्यवस्था के लिए हाई राइज़ बिल्डिंग निर्माण कार्य हो रहा है।

पीएसी जवानों ने किया कर्तव्य का प्रदर्शन
मुख्यमंत्री ने कहा कि एसएसएफ, एसडीआरएफ और मेट्रो सुरक्षा में भी पीएसी के जवानों को लगाया गया है। वहीं, एसडीओ एटीएस ट्रैफिक जेल में भी पीएसी के जवान अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इस मौके पर पीएसी जवानों ने एके-47 के पार्ट को एक मिनट खोलने और बन्द किया। ओलंपिक जैसे खेलों में शामिल होने वाले कर्तव्य का प्रदर्शन सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने किया। जवानों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए आग गोल को भी पार किया। कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान और अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी के एस प्रताप कुमार समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Bhadohi: 8 साल की नाबालिग का किया था रेप और हत्या, भदोई पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार 

Connect Us
 Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular