Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi Distributes Tablets and Smartphones: वाराणसी में सीएम योगी ने छात्रों...

CM Yogi Distributes Tablets and Smartphones: वाराणसी में सीएम योगी ने छात्रों को वितरित किए टैबलेट-स्मार्टफोन, बोले- तैयारी करने वाले प्रदेश के सभी बच्चों को देंगे ये सुविधा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, वाराणसी:
CM Yogi Distributes Tablets and Smartphones: वाराणसी में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज को छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन बांटे। सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि हम ये टैबलेट और स्मार्ट फोन प्रदेश के फाइनल ईयर, सेकंड ईयर, स्नातक प्रथम वर्ष, मेडिकल, पैरामेडिकल, फामेर्सी, नर्सिंग, पॉलिटेक्निक, आईआईटी, इंजीनियरिंग से जुड़े और उन सभी बच्चों को देंगे जो प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

कार्यक्रम से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की दीर्घायु की कामना के लिए पूजा-अर्चना की और कहा कि सदैव बाबा की कृपा प्रधानमंत्री जी पर बनी रहे और उनका मार्गदर्शन पूरे भारतवासियों को निरंतर प्राप्त होता रहे। सीएम योगी ने श्री काल भैरव मंदिर, वाराणसी में दर्शन-पूजन भी किए।

पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले हिंदुओं को आवास दिए CM Yogi Distributes Tablets and Smartphones

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नायब तहसीलदारों, राजकीय विद्यालयों के प्रवक्ताओं तथा सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद अपने संबोधन कहा कि उनकी सरकार ने पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिंदुओं को आवास और जमीन दी है। सरकार ने 64366 हेक्टेयर भूमि को भू माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है। इसमें से कुछ जमीन पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिंदुओं को भी दी गई है।

प्रति परिवार 200 वर्ग गज भुमि उपलब्ध करवाई CM Yogi Distributes Tablets and Smartphones

सीएम ने आगे कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से जिन हिंदुओं को निकाला गया था, जो मेरठ में दशकों से रह रहे थे, उनको अपना आवास या जमीन नहीं मिल पाई थी। ऐसे 63 बंगाली हिंदू परिवारों को हमने कानपुर देहात में प्रति परिवार दो एकड़ भूमि और 200 वर्ग गज भूमि मकान बनाने के लिए उपलब्ध करवाई है। साथ ही उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत प्रति परिवार एक लाख 20 हजार रुपए भी उपलब्ध कराए हैं।

सीएम ने यह भी कहा कि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन से प्रदेश में एक लैंड बैंक बना है। जिन गरीबों के पास अपना कोई मकान या जमीन नहीं है उन्हें भी इस जमीन से भूमि आवंटित की जाती है। इसके अलावा इसी भूमि पर सरकार अपना उद्योग लगा सकती है, स्कूल बना सकती है और तमाम प्रकार के अन्य कार्यक्रम कर सकती है।

Read More: Asaduddin Owaisi Attacked on Samajwadi Party: संभल में ओवैसी ने समाजवादी पार्टी पर किया प्रहार, मुसलमानों के खैराती वोट से बने अखिलेश मुख्यमंत्री

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular