Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRahul Gandhi के बयान पर भड़के सीएम योगी, कहा- "गर्व है कि...

Rahul Gandhi के बयान पर भड़के सीएम योगी, कहा- “गर्व है कि हम हिंदू हैं! आपको माफी मांगनी..”

Rahul Gandhi के बयान पर भड़के सीएम योगी, कहा- "गर्व है कि हम हिंदू हैं! आपको माफी मांगनी.."

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Yogi on Rahul Gandhi Statement: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार दोपहर संसद में राहुल गांधी के भाषण पर जोरदार पलटवार किया और कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नए नेता पर सभी हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया। इसी बीच अब राहुल गांधी के बयान पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया आई है।

राहुल के बयान पर सीएम योगी प्रतिक्रिया

सीएम योगी ने राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने सोशल मीडिया एक्स (x) पोस्ट करते हुए लिखा, “हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। गर्व है कि हम हिंदू हैं!

उन्होंने आगे लिखा,”मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ कहने वाली जमात के ‘शहजादे’ को यह बात भला कैसे समझ आएगी? आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।”

Also Read- बांग्लादेशी लड़कियों का दर्द, चीन में तार-तार हो रही इज्जत

क्या है मामला?

यह घटना उस समय हुई जब राहुल गांधी ने – संविधान की एक प्रति और भगवान शिव, पैगम्बर मोहम्मद, ईसा मसीह और गुरु नानक सिंह सहित धार्मिक हस्तियों की तस्वीरों के साथ – भाजपा और उसके वैचारिक मार्गदर्शक आरएसएस पर तीखा हमला किया और दावा किया कि दोनों ही दल वास्तव में सभी हिंदुओं का प्रतिनिधित्व नहीं करते। कांग्रेस नेता की टिप्पणी का खंडन करने के लिए पीएम मोदी दो बार खड़े हुए।

Also Read- Crime: 11 साल में 3 शादी! हर बार पति ने दिया दगा, ससुरालवालों ने महिला को मार डाला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular