Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi In Ayodhya: 'सपा का नाम होना चाहिए, विध्वंसात्मक पार्टी', सीएम...

CM Yogi In Ayodhya: ‘सपा का नाम होना चाहिए, विध्वंसात्मक पार्टी’, सीएम ने रामनगरी से अखिलेश पर बोला करारा हमला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), CM Yogi In Ayodhya: सीएम योगी (CM Yogi) ने आज अयोध्या मे लोगों को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से निकाय चुनाव में बीजेपी के पक्ष मे वोट करने की अपील की। वहीं सूबे के मुखिया ने सपा प्रमुख पर जमकर तीखे प्रहार किए। उन्होंन कहा कि “अयोध्या देश की पहली सौर नगरी बनने जा रही है। 2012 में जब समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार बनी तो उन्होंने सबसे पहला फैसला राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले आतंकियों पर से मुकदमे वापस लेने का लिया। हम अदालत के शुक्रगुजार हैं जिसने सपा के इस मंसूबे को पूरा नहीं होने दिया।”

समाजवादी पार्टी का नाम ही विध्वंसात्मक पार्टी होना चाहिए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर एक के बाद एक कई प्रहार किए। उन्होंने समाजवादी पार्टी को विध्वंसात्मक पार्टी बाताया। उन्होंने कहा कि “समाजवादी पार्टी के लोगों ने अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट के काम में रोड़े अटकाने का प्रयास किया, समाजवादी पार्टी का नाम ‘विध्वंसात्मक’ पार्टी होनी चाहिए, ये कभी अच्छा कर ही नहीं सकते, विकास के हर कार्य में रोड़े अटकाते हैं।”

राममंदिर निर्माण पर सीएम योगी ने कहा कि “रामभक्तों ने श्री राम जन्मभूमि की लड़ाई को रुकने और थमने नहीं दिया। श्री अयोध्या जी के बारे में विरोधी कहते थे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है।” रामचरित मानस की चौपाई को बताते हुए उन्होंने कहा कि “सब नर करहिँ परसपर प्रीती। चलहिँ स्वधर्म निरतस्रुति नीती।।, इसी भाव के साथ हम सभी ने श्री अयोध्या जी में कार्य किए।”

श्री अयोध्या जी में हुए विकास कार्य

सीएम ने अयोध्या में हुए तमाम विकास कार्यों को लेकर कहा कि “पिछले 6 सालों में अयोध्या ने विकास के नए आयाम पाए हैं।” उन्होंने कहा कि “हमने 2017 में आने के बाद से प्रदेश के अवैध बूचड़खाने बंद कराए, बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन किया। यह वही अयोध्या है, जिसके बारे में विरोधी कहते थे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता, लेकिन रामभक्तों ने जता दिया था कि परिंदा ही नहीं लाखों-लाख कारसेवक अयोध्या पहुंचेगा।”

आगे सीएम योगी ने कहा कि “कुछ लोग राम भक्तों का लहू बहाकर अयोध्या को बदनाम कर रहे हैं, लेकिन हमने अयोध्या को पुरातन पहचान दिलाने का काम किया है। 2017 के पहले जो लोग अयोध्या का नाम लेने व आने में कतराते थे, आज उनमें अयोध्या आने की होड़ लग गई।”

Also Read:

UP Nikay Chunav: बोले सीएम योगी- ‘बस्ती में बुलेट ट्रेन की रफ्तार से हो रहा विकास’

UP Nikay Chunav 2023: सिद्धार्थनगर अब नहीं रहा पिछड़ा, विकास को मिली नई गति: सीएम योगी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular