Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsCM Yogi : गांव-हर शहर को मिलेगी पर्याप्त बिजली, सीएम ने अधिकारियों...

CM Yogi : गांव-हर शहर को मिलेगी पर्याप्त बिजली, सीएम ने अधिकारियों को दिया दिशा निर्देश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) CM Yogi लखनऊ : इस बार यूपी (CM Yogi) में गर्मियों का असर बहुत ज्यादा है। कुछ जगहों पर तापमान 50 डिग्री से भी अधिक है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बिजली की कटौती को लेकर अधिकारियों से बैठक की और नाराजगी जताई है। इसपर उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गांव हो या शहर, ट्रांसफार्मर खराब हों तो तत्काल बदले जाएं।

सीएम ने किया ट्वीट

सीएम योगी ने बिजली आपूर्ति के संबंध में अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा कि फीडर वाइज जवाबदेही तय की जाए। बिजली की व्यवस्था अतिरिक्त की जाए।

मुख्यमंत्री ने बिजली संकट को लेकर बैठक की इस बैठक में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा, यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम देवराज और अधिकारी मौजूद थे।

गांव-हर शहर को मिलनी पर्याप्त बिजली

आगे कहा कि भीषण गर्मी के बीच हर गांव-हर शहर को पर्याप्त बिजली मिलनी चाहिए। बिजली विभाग के अधिकारी हर एक फॉल्ट को अटेंड कर यथाशीघ्र दुरुस्त करवाएं। अघोषित बिजली कटौती पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने किया ट्वीट

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बिजली संकट को लेकर ट्वीट कर लिखा कि पिछले साल जून महीने की बिजली की मांग 26369 एमडब्ल्यू के सामने वर्तमान जून में 27610 एमडब्ल्यू की खपत चल रही है। यह मांग अप्रत्याशित है। ऐतिहासिक रूप से ज्यादा है।

आज तक कि सबसे ज्यादा बिजली खपत

आगे कहा, पिछले साल जून महीने की बिजली की माँग 26369 MW के सामने वर्तमान जून में 27610 MW की खपत चल रही है। यह माँग अप्रत्याशित है; ऐतिहासिक रूप से ज़्यादा है।

पिछले कई वर्षों की अधिकतम माँग से भी ज़्यादा इस समय की चल रही न्यूनतम माँग है -18701 MW ।

 

ऐसे में सभी विद्युत कर्मियों से अनुरोध है कि जनता को निर्बाध बिजली देने के लिए तत्परता से सेवा में लगे रहें। सबका सहयोग एवं बिजली का संयमपूर्ण उपयोग प्रार्थनीय है।

Also Read – ‘द स्पोर्ट्स हब’ के कोच के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज, एक्शन में आई पुलिस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular