Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM योगी देंगे दिवाली का तोहफा, किया बड़ा ऐलान

CM योगी देंगे दिवाली का तोहफा, किया बड़ा ऐलान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Free LPG Cylinders: उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां सीएम योगी आदित्यनाथ दीपावली के त्योहार से पहले प्रदेश वासियों को तोहफा देने की तैयारी में है। जहां योगी सरकार अब चुनाव से पहले साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाने का वादा को पूरे करने जा रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि, इस बार दिवाली पर उज्जवला योजना के तहत दिए गए गैस सिलेंडर धारकों को सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा। जिसका पैसा सीधे उनके बैंक खातों में जाने वाला है।

दीपावली पर देंगे तोहफा

जारी निर्देश के अनुसार बता दें कि, उत्तर प्रदेश में करीब एक करोड़ 75 लाख उज्जवला योजना के तहत दिए गए गैस कनेक्शन हैं। जिसके लिए इस बार दिवाली के मौके पर इन गैस कनेक्शन धारकों के खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर यानी डीबीटी के जरिए मुफ्त सिलेंडर का पैसा भेजा जाएगा। वहीं इसके लिए बजट का भी इंतजाम भी किया गया है।

अधिकारियों ने जारी किया निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, सीएम योगी आदित्यनाथ डेढ़ साल बाद अपने मुफ्त सिलेंडर के वादे को पूरा करने जा रही है। जिसके लिए राज्य के मुख्य सचिव ने योजना संबंधी दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों को जारी कर दिए हैं। मुख्य सचिव ने इस योजना से संबधित प्रस्ताव पर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

एक नजर खास रिपोर्ट पर

वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, योगी सरकार ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में ये एलान किया था कि उज्जवला योजना के लाभार्थियों का साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा। ये गैस सिलेंडर दिवाली और होली के त्योहार पर दिया जाएगा, जिससे परिवारों की खुशी दोगुनी हो सके। बता दें कि, इस कार्य में राज्य सरकार ने 3300 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

ये भी पढ़ें:- 

UPSSSC PET के Admit Card हुए जारी, जानें कैसे और कब कर सकते है डाउनलोड 

अब फटाफट पहुंचेंगे दिल्ली से नोएडा, मिलने वाला है नया फ्लाईओवर 

Navratri: आज नवरात्रि का चौथा दिन, ऐसे करें मां कूष्मांडा की पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular