Friday, July 5, 2024
HomeBreaking Newsदिवाली पर CM योगी का तोहफा! लोगों के बैंक एकाउंट में जाएंगे...

दिवाली पर CM योगी का तोहफा! लोगों के बैंक एकाउंट में जाएंगे इतने रुपए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ujjwala Yojana: यूपी सरकार जनता को एक खास तोहफा देने जा रही है। उज्जवला योजना के तहत सरकार लाभार्थियों को दीपावली पर मुफ्त सिलिंडर के लिए शीघ्र ही कैबिनेट प्रस्ताव लाया जा रहा है। इस योजना के तहत राज्य में हर लाभार्थी के खातों में 660 रुपये दिये जाएंगे, वहीं 300 रुपये केंद्र सरकार से बतौर सब्सिडी मिलता है।

वर्तमान में उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थी

उत्तर प्रदेश में वर्तमान में उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थी हैं। जिनमें से 1.54 करोड़ लाभार्थियों के खाते आधार प्रमाणित हैं, जिसमें केद्र सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी पहले से ही दी जा रही है। इसमें चकण आधार प्रमाणित खातों में ही योजना राशि दी जाएगी। बाकि प्राप्तकर्ता के बैंक खाते आधार से जैसे-जैसे जुड़ते जाएंगे, वैसे-वैसे ही उन्हें योजना का लाभ निलता रहेगा।

हर लाभार्थी के खाते में 660 रुपये भेजेगी सरकार

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दीवाली पर मुफ्त सिलिंडर के लिए शीघ्र ही कैबिनेट प्रस्ताव लाया जाएगा। इस योजना के तहत राज्य सरकार हर लाभार्थी के खाते में 660 रुपये भेजेगी, वही 300 रुपये केंद्र सरकार से बतौर सब्सिडी मिलता है।

ये भी पढ़ें:- 

UPSSSC PET के Admit Card हुए जारी, जानें कैसे और कब कर सकते है डाउनलोड 

अब फटाफट पहुंचेंगे दिल्ली से नोएडा, मिलने वाला है नया फ्लाईओवर 

Navratri: आज नवरात्रि का चौथा दिन, ऐसे करें मां कूष्मांडा की पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular