Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनवरात्रि के अवसर पर गोरखपुर वासियों को सीएम योगी का तोहफा, शहर...

नवरात्रि के अवसर पर गोरखपुर वासियों को सीएम योगी का तोहफा, शहर में हुई 225 करोड़ के प्लांट की स्थापना

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Gorakhpur News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने करोड़ो रुपये की विकासकार्यों की आधारशिला रखी। आज कई विकास परियोजनाओं के उद्घाटन किया गया। NTPC और गोरखपुर नगर निगम विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड के मध्य ₹255 करोड़ के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट की स्थापना के लिए एमओयू और ₹234 करोड़ की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास हुआ।

कूड़े के पहाड़ पर क्या बोले सीएम योगी

सीएम योगी ने सॉलिड वेस्ट प्रबंधन प्लांट की आधारशिला रखने और कई विकास परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘किसी भी बड़े महानगर में सबसे पहले कूड़े के पहाड़ के दर्शन होते थे लेकिन आज PM मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिस बड़े पैमाने पर अभियान को आगे बढ़ाया गया। जिसके माध्यम से नगरिय जीवन को स्वच्छ, सुंदर बनाने के साथ-साथ आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए हम सॉलिड या किसी भी प्रकार के कचरे को वेल्थ में बदलने के लिए कार्य कर सकेंगे, इसके लिए नगर निगम की पहल सराहनीय है।’

ये भी पढ़ें:- 

आज नवरात्रि का पहला दिन, ऐसे करें मां शैलपुत्री को प्रसन्न

उत्तराखंड में कौन सी जगह घूमने के लिए सबसे बेस्ट, PM मोदी ने खुद बताया 

Cricket World Cup 2023: भारत ने टॉस जीत कर क्या करने का लिया निर्णय, जानें

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular